इंदौर में शत प्रतिशत टीके की खुल गई पोल

इंदौर। जिला प्रशसन और स्वास्थ्य विभाग के लोगों से अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिली है। स्वास्थ्य विभाग की शत-प्रतिशत टीके लगने की पोल भी खुल गई है क्योंकि छ: लाख से अधिक लोग ऐसे हैं जिन्होंने नियत तारीख के बाद भी दूसरी खुराक नहीं ली है।

हालांकि, शहर दूसरी खुराक के लक्ष्य का 47 प्रतिशत से अधिक हासिल कर सकता है, उनका मानना है कि यह संख्या बहुत अधिक होगी यदि लोगों ने वही उत्साह दिखाया जो उन्होंने पहली खुराक के लिए अभियान के दौरान दिखाया था।

इंदौर में एक दिन में सबसे अधिक लोगों का टीकाकरण करने के मामले में एक उपलब्धि हासिल की है और राज्य भर में टीकाकरण में भी अग्रणी है।

शहर में कुल लक्षित जनसंख्या 2807558 लोग हैं और शहर ने पहली खुराक के लक्ष्य को हासिल कर लिया है क्योंकि 273786 से अधिक लोगों ने टीके की पहली खुराक ली है जो लगभग 105 प्रतिशत है, जबकि 13600 लोगों ने दूसरी खुराक ली है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. तरुण गुप्ता ने लोगों से टीकाकरण की दूसरी खुराक पूरी करने की अपील की है। क्योंकि एक खुराक से ज्यादा मदद नहीं मिलेगी।

बहुत से लोग मानते हैं कि पहली खुराक लेने से वे सुरक्षित हैं, जो सही नहीं है। लोगों को चाहिए कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए टीके की दोनों खुराक लेनी चाहिए।

दूसरी खुराक को लेकर उत्साहित नहीं – डॉ. गुप्ता ने कहा कि लोग दूसरी खुराक के बारे में उत्साहित नहीं हैं। हम और लोगों को जुटाने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही एक और अभियान चलाने की योजना बना रहे हैं।

यदि ये सभी लोग जिनका दूसरी खुराक का टीकाकरण होना है, टीका लगवा लेते हैं, तो दूसरी खुराक की उपलब्धि लगभग 70 प्रतिशत होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker