प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका में टेक कंपनियों के CEO से मिलेंगे

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। वे भारतीय समय के मुताबिक गुरुवार सुबह 3.30 बजे वॉशिंगटन पहुंचे थे, जहां एयरपोर्ट पर अमेरिकी अधिकारियों और भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने उनकी अगवानी की। संधू ने नमस्ते USA कहकर मोदी का अभिवादन किया। वहीं मोदी के स्वागत के लिए काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी मौजूद थे और वॉशिंगटन में बारिश होने के बावजूद उनके उत्साह में कमी नहीं दिख रही थी। एयरपोर्ट से लेकर मोदी के होटल तक पूरे रास्ते में भारतीय मूल के लोग तिरंगा लिए खड़े थे और मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दे रही थी। वहीं मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत की और उनकी तारीफ भी की।

मोदी वॉशिंगटन के होटल बिलार्ड में ठहरे हैं, वे यहां भी लोगों के अभिवादन का जवाब देते नजर आए। मोदी आज एपल के सीईओ टिम कुक समेत क्वालकॉम, एडोब और ब्लैकस्टोन जैसी कंपनियों के प्रमुखों से भी होटल में ही मुलाकात करेंगे, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिडे सुगा से द्विपक्षीय बातचीत होगी। वहीं अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात करेंगे। इसमें भारत-अमेरिका के साझा हितों को लेकर बातचीत होगी। बता दें कमला हैरिस भी भारतीय मूल की हैं।

मोदी बुधवार सुबह करीब 11 बजे अमेरिका रवाना हुए थे। इस यात्रा के दौरान उनके विमान ने अफगानिस्तान के ऊपर से उड़ान नहीं भरी, बल्कि अमेरिका तक नॉन स्टॉप फ्लाइट के लिए पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल किया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया गया। इसके चलते मोदी की यात्रा का समय लंबा हो गया, लेकिन उन्होंने इस समय का इस्तेमाल सरकारी कामकाज निपटाने में ही किया और फ्लाइट के अंदर भी काम करते रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker