कोविड के चलते बंद रेल आरक्षण खिड़की खुलने की बढ़ी उम्मीद

उरई/जलौन,संवाददाता। कोविड-19 के चलते मार्च 2020 कोंच की रेल सेवा भी प्रभावित हुई थी और न केवल कोंच एट शटल ट्रेन बल्कि कोंच रेलवे स्टेशन पर स्थापित आरक्षण खिड़की को भी बंद कर दिया गया था, पर अब खिड़की खुलने की उम्मीद है। इन दोनों सुविधाओं की बहाली के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने प्रभावी पहल शुरू की है।

जिसके चलते माना जा रहा है कि जल्द ही आरक्षण खिड़की और शटल का संचालन शुरू हो सकता है। एशिया की सबसे छोटे ब्रॉड गेज रेल मार्ग में शुमार कोंच एट के मध्य महज 14 किमी की दूरी तय करने वाली शटल ट्रेन का संचालन और कोंच रेलवे स्टेशन पर स्थापित आरक्षण खिड़की पिछले सोलह महीने से बंद हैं।

इसको लेकर क्षेत्रवासियों को आवागमन जैसी मूलभूत सुविधा से लगातार महरूम होना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने पर रेलवे ने विभिन्न मार्गों पर ट्रेनों का संचालन आरंभ किया गया है और आरक्षण सुविधा भी प्रारंभ किए जाने के बाद कोंच क्षेत्रवासियों को आस बंधी थी। अब कोंच एट शटल ट्रेन का भी संचालन प्रारंभ हो जाएगा और आरक्षण खिड़की भी खुल जाएगी।

नागरिकों को हो रही असुविधा को देखते हुए भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील लोहिया, पूर्व बार संघ अध्यक्ष विनोद अग्निहोत्री, कमलेश चोपड़ा, कैलाश मिश्र, रामप्रकाश यादव आदि ने इस समस्या से केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा को अवगत कराया गया।

तो उन्होंने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए अपने सचिव अतुल मिश्रा से रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों से संपर्क स्थापित करने के लिए कहा। सचिव ने गत रोज उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक से सार्थक वार्ता की। वार्ता के दौरान हाल फिलहाल कोंच स्टेशन पर बंद चल रही आरक्षण खिड़की अगले एक सप्ताह में पुनरू खोले जाने का आश्वासन मिला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker