ग्रामीणों ने रूकवाया पचायत भवन का निर्माण कार्य रुकवाया

उरई/जलौन,संवाददाता। कदौरा क्षेत्र के गांव हरचंद्रपुर में पंचायत भवन गांव से दूर बनाने से ग्रामीणों में आक्रोश है। आक्रोशित ग्रामीणों ने पंचायत भवन के निर्माण कार्य को बंद करवाकर डीएम प्रियंका निरंजन से शिकायत की है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान व सचिव ने जिस जगह निर्माण करा रहे है, वहां आवागमन का रास्ता भी नहीं है।

इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ब्लाक क्षेत्र के गांव में पंचायत भवन न होने से हो रही परेशानी को देखते हुए शासन ने ग्राम हरचन्द्रपुर में पंचायत भवन बनाने की स्वीकृति दी थी। जिस पर सचिव ने चार दिनों पहले परिषदीय विद्यालय के नजदीक निर्माण कार्य शुरू करा कर पिलर आदि भरवाने का कार्य शुरू करा दिया।

रविवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और निर्माण कार्य को रूकवाकर मामले की शिकायत डीएम से की। ग्रामीणों का कहना है कि सचिवालय गांव के नजदीक बनाया जाए। ताकि आवागमन में परेशानी न हो। गांव के महेश कुमार, राजेन्द्र सिंह आदि ने आरोप लगाया है कि निर्माण बस्ती से दूर के साथ-साथ ऐसी जगह बनाया जा रहा है, जहां रास्ता भी नहीं है।

ग्रामीणों ने जेई व सचिव पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। इस बारे में बीडीओ अतिरंजन सिंह का कहना है कि हरचन्द्रपुर में 14.07 लाख की लागत से पंचायत भवन का निर्माण हो रहा है। ग्रामीणों के शिकायत की जानकारी हुई है। मौके पर जांच टीम को भेज कर जांच कराई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker