बढ़ सकती है प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों की सैलरी

कोरोना महामारी की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था बुरी तरह से जूझ रही है। इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ा है। पिछले लगभग डेढ़ साल से लोगों की सैलरी में बहुत इजाफा देखने को नहीं मिला है।

ऐसे में अगर आप भी अपनी सैलरी बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें बहुत जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अगले साल कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में भारी इजाफा कर सकती हैं।

ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कंपनियां कोविड के प्रभाव से बाहर निकल रही हैं ऐसे में बहुत हद तक संभावना है कि अगले साल लोगों की सैलरी बढ़े।  ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार ई-काॅमर्स सेक्टर, इन्फोर्मेशन टेक्नालॉजी, दवा का उत्पादन करने वाली कंपनी और फाइनेंशियल सेक्टर के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो सकता है।

जबकि होटल, एयरोस्पेस, टूरिज्म जैसे सेक्टर से जुड़े लोगों का इंतजार थोड़ा और लंबा हो सकता है।  ब्लूमबर्ग की इस रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे लोगों की सैलरी 8% तक बढ़ सकती है।

ऐसे में बढ़ती मंहगाई का भार लोगों पर से कम होगा। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार आशंका जताई जा रही है। लेकिन कंपनियां पहले के मुकाबले काफी सतर्क हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker