राजस्थान में कंप्यूटर अनुदेशकों की निकलेगी स्थाई भर्ती

राजस्थान सरकार अब सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर अनुदेशकों की स्थायी भर्ती (नियमित) निकालेगी। पहले राज्य सरकार ने संविदा पर कंप्यूटर अनुदेशकों की भर्ती करने का फैसला लिया था।

लेकिन पिछले कई दिनों से हो रहे विरोध के बाद आखिरकार गहलोत सरकार ने बेरोजगार युवाओं की मांग मान ली। गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि कंप्यूटर अनुदेशकों के नए कैडर के लिए अब नियमित भर्ती की जाएगी।

आपको बता दें कि सीएम ने अपने बजट भाषण में सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर अनुदेशकों की भर्ती की घोषणा की थी।  डोटासरा ने ट्वीट कर कहा, ‘जैसा कि हमने पहले भी सभी को आश्वस्त किया था, राजस्थान में कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती को स्थायी करने का निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिया गया है।

सभी को बहुत बहुत बधाई।’कुछ दिनों पहले डोटासरा ने इस संबंध में सकारात्मक संकेत भी दिए थे। उन्होंने कहा था कि राजस्थान में कम्प्यूटर शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा पहली बार कम्प्यूटर अनुदेशक पद पर भर्ती की जा रही है।

बेरोज़गारों को रोज़गार देने के लिए सरकार कृत संकल्पित है। सभी युवाओं से अपील है कि वे भ्रमित ना हों, वार्ता के द्वार खुले हैं। आपकी सभी शंकाओं का समाधान होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker