दिल्ली यूपी सहित इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

नई दिल्ली, एजेंसी। देशभर में मानसून के सक्रिय होने से कई बारिश का दौर लगातार जारी है। दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है वहीं उत्तराखंड के मांडो गांव में बादल फटने से तीन लोगों की मौत और चार लोगों के लापता होने की खबर है।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश औऱ मुंबई में भी भारी बारिश से जन-धन की हानि हुई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले एक हफ्ते तक उत्तर भारत में भारी बारिश हो सकती है,जबकि पश्चिमी क्षेत्रों में 23 जुलाई तक बादल बरसेंगे।

आज हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्यों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के बाद उत्तरी क्षेत्र सहित देश के कई हिस्सों में अगले छह-सात दिनों में भारी बारिश होगी तो वहीं मानसून का सबसे ज्यादा प्रभाव दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के क्षेत्रों में दिखाई देगा।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, दक्षिण गुजरात, तटीय कर्नाटक, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वी बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker