यूपी में कब थमेगा जहरीली शराब का कारोबार

बीते दस सालों में हो चुकी है सैकड़ो मौते,हर साल सुनाई देती है चीखे

हर घटना के बाद अफसरों पर गिरती है गाज फिर भी नही रुक रहा सिलसिला
लखनऊ,संवाददाता। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अवैध व जहरीली शराब का धंधा साल दर साल लोगों की जिंदगी छीन रहा है लेकिन सरकार और शासन इस मौत के कारोबार पर पूरी तरह से रोक नही लगा पा रहा है।

अभी हाल ही में अलीगढ़ जिले में दर्जनों जिन्दगियां जहरीली शराब की भेंट चढ़ चुकी है। अवैध और जहरीली शराब से अभी हाल ही में अलीगढ़ में हुई मौते कोई नई बात नही है इससे पहले भी यूपी के तमाम जिलो में जहरीली शराब से हुई मौतों की चीखें सुनाई पड़ चुकी है।

शराब से हो रही मौतों के इस खेल पर अगर अब रोक न लगी तो यह सिलसिला अभी यहीं नही थमेगा। बड़ा सवाल यह है कि यह जानलेवा कारोबार किसके संरक्षण में चल रहा है इसमें कौन से ऐसे लोग शामिल है जिन पर आबकारी महकमे के अफसर और पुलिस हाथ डालने से कतराती है।

आपको बता दें यूपी के अलीगढ़ जनपद में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौते हो चुकी हैं आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है जो लोग इस कांड में संलिप्त है ऐसे लोगों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए जिससे जहरीली शराब का धंधा और लोगों की जिंदगियों से कोई खिलवाड़ करने की हिमाकत न कर सके। पिछले दस सालों में अवैध व जहरीली शराब पीने से तमाम मौते हो चुकी है।

अब अहम सवाल यह है हर बार शराब से हुई मौतों के बाद सरकार कार्रवाई करती है हर घटना के बाद आबकारी विभाग और पुलिस के अफसरों पर गाज गिरती है लेकिन ये सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इन सबके बावजूद मौत के इस कारोबार पर पूरी तरह से रोक आज तक नही लग पाई जिसका नतीजा अलीगढ़ का शराब कांड है।

यही नही अवैध व जहरीली शराब का धंधा रोकने के लिए आबकारी विभाग है पुलिस है फिर भी यह धंधा कैसे चलता है इस धंधे से जुड़े लोगों के विरुद्ध समय से ही कार्रवाई क्यो नही होती हर बार जब मौते होती है उसके बाद ही विभाग के अफसर क्यो जागते है यह भी एक बड़ा सवाल है।

बीते दस वर्षों में एटा,सहारनपुर,वाराणसी ,आजमगढ़,लखनऊ, कुशीनगर जनपदों में अवैध व जहरीली शराब पीने से तमाम मौते हो चुकी है।यूपी की हर साल की यही कहानी है। अवैध शराब कहें ,नकली कहे ,मिलावटी कहे या फिर जहरीली कहे इसका खेल न पहले बन्द हुआ था न अब बन्द हुआ है।

हालांकि इस बार वर्तमान सरकार ने अवैध व जहरीली शराब के इस धंधे में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है जिसके चलते जहरीली शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker