इंग्लैंड के गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर ने दिया क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान

नई  दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने कमबैक को लेकर बड़ा बयान दिया है। आर्चर ने कहा है कि जब तक उनकी कोहनी पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती है तब तक वह क्रिकेट से दूर रहेंगे। इंग्लिश गेंदबाज ने बताया कि वह अपनी इस इंजरी से रिकवर होने के लिए पूरा समय लेना चाहते हैं, ताकि उन्हें आगे दिक्कतों का सामना न करना पड़े। शुक्रवार को आर्चर की दाएं हाथ की कोहनी की सर्जरी हुई थी जिसकी जानकारी इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दी थी।

आर्चर ने डेलीमेल के लिए लिखे अपने लेख में कहा, ‘मैं जिस तरह से चीजें को देख रहा हूं उसके अनुसार मैं साल के कुछ हफ्ते मिस कर सकता हूं ताकि मैं अपने करियर में कुछ और साल खेल सकूं। मैं इस इंजरी को हमेशा के लिए ठीक करना चाहता हूं और इसी वजह से मैं वापसी करने के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहता हूं, क्योंकि अगर यह पूरी तरह से सही नहीं होती है तो मैं किसी भी तरह की क्रिकेट नहीं खेलूंगा।’ आर्चर की शुक्रवार को सर्जरी होने के बाद ईसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा था, ‘इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को सर्जरी करवाई।’ उन्होंने कहा, ‘आर्चर अब ईसीबी और ससेक्स की मेडिकल टीमों के साथ काम करते हुए एक रिहैब्लिटेशन पीरियड शुरू करेंगे। उनकी प्रगति की समीक्षा उनके डॉक्टर द्वारा लगभग चार सप्ताह में की जाएगी। इसके बाद उन्हें बताया जाएगा कि वह कब गेंदबाजी में लौट सकते हैं।’

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि आर्चर इस साल के अंत में टी-20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज में अहम भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। आर्चर पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से बार-बार परेशान रहे हैं। इस चोट के कारण वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे। पिछले दिनों काउंटी मैच में ससेक्स के लिए मैदान में उतरने के बाद उन्हें फिर इस परेशानी का सामना करना पड़ा जिसके बाद डॉक्टरों ने सर्जरी का फैसला किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker