देहरादून में पब्लिक कर्फ्यू में पुलिस की सख्ती , कटे चालान

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शनिवार और रविवार को पब्लिक कर्फ्यू के पहले दिन पुलिस ने सख्ती की। घरों से बेवजह घुमने वालों लोगों के चालान काटे गए। सड़कों पर घुम रहे लोगों से सख्ती से पूछताछ भी की गई। पुलिस ने लोगों को घरों के अंदर रहने की सख्त हिदायत दी। पुलिस-प्रशासन ने चेतावनी दी कि बेवजह घरों से निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ ही मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। बता दें कि उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना केसों के बीच सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है।

शनिवार और रविवार को पब्लिक कर्फ्यू के दौरान देहरादून नगर निगम और छावनी क्षेत्रों में इस दौरान आवाजाही और बाजार खुलने पर प्रतिबंध रहेगा। इमरजेंसी होने पर ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की छूट दी गई है। देहरादून में कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। ऐसे में शहरी क्षेत्र में अभी सप्ताह में शनिवार और रविवार का पब्लिक कर्फ्यू तय किया गया है। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस दौरान कर्फ्यू से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए एसडीएम अपने-अपने सर्किल के सीओ से समनव्य बनाकर कार्रवाई करेंगे। वहीं राजस्व विभाग अन्य अधिकारी गश्त पर रहेंगे। पुलिस बैरियर बनाकर अनावश्यक निकलने वाले लोगों के चालान करेंगे।

पास पारी जारी होने की व्यवस्था नहीं
डीएम ने बताया कि पूर्व में लाक डाउन था। इस दौरान आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को पास जारी करने का प्रावधान किया गया था। हालांकि, इस बार पब्लिक कर्फ्यू है। इसमें आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग अपनी पहचान दिखाकर आवाजाही कर सकेंगे। पास जारी करने की व्यवस्था अभी नहीं की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker