मधुबनी हत्याकांड का मुख़्य आरोपी प्रवीण झा गिरफ्तार

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी में होली के दिन हुई पांच लोगों की हत्या के मुख्य आरोपी प्रवीण झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रवीण झा के अलावा चंदन झा, भोला सिंह, कमलेश सिंह और मुकेश साफी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। मधुबनी के एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि बिहार पुलिस जदयू पुलिस बन गई है। मधुबनी प्रकरण में वे यदि मौके पर नहीं गए होते तो आज दोषियों की गिरफ्तारी भी ना होती। उन्होंने कहा कि इस मामले में अपराधियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अपराधी खुले घूमते हैं और जनता की आवाज उठाने पर हमारे खिलाफ 307 का मुकदमा कर दिया जाता है।

बता दें कि मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी यादव बेनीपट्टी के महमदपुर में हत्याकांड के पीड़ितों के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। तेजस्वी ने ने कहा कि बिहार में अपराधी बेलगाम हैं। सरकार की एक नहीं चलती है।

कहते हैं कि बिहार में सुशासन की सरकार है। क्या यही सुशासन है? दिनदहाड़े अंधाधुध फायरिंग कर पांच लोगों की हत्या कर दी गई। एक घायल जीवन व मौत से जूझ रहा है और सरकार अब तक पीड़ित परिवारों के लिए दो शब्द सांत्वना के भी नहीं दे पायी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए उन्हें जहां भी जाना होगा जाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि प्रवीण झा रावण सेना चला रहा है और प्रशासन को पता तक नहीं है। पीड़ित परिजनों का कहना है कि एक पूर्व मंत्री का संरक्षण प्रवीण झा जैसे अपराधियों को मिल रहा है। इसकी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने पुलिस प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि मधुबनी के वर्तमान पुलिस अधिकारी जब तक रहेंगे न्याय नहीं मिलेगा। सभी पर कार्रवाई के लिए वे संघर्ष करेंगे। तेजस्वी ने मुख्य आरोपित प्रवीण झा के साथ पूर्व मंत्री की तस्वीर दिखायी। बेनीपट्टी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्रवीण झा की तस्वीर दिखलायी। आरोप लगाया कि इन लोगों द्वारा ही यह अपराधी संरक्षित है।

महमदपुर गांव की घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस हत्याकांड के दोषियों पर हर हाल में कार्रवाई होगी। हत्यारा बच नहीं पाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्राइम की कोई घटना होती है तो पूरी की पूरी जिम्मेवारी पुलिस की होती है। कहीं कोई घटना होती है तो उसके बारे में मुझे पूरी जानकारी प्राप्त होती है। उच्चस्तरीय पदाधिकारी उसकी सूचना देते हैं।

कहीं और से कोई जानकारी मुझे मिलती है तो उसे देखने उन्हें कहते हैं। बेनीपट्टी की घटना पर पांच बार और आज ही दो बार डीजीपी से बातचीत हुई है। उन्होंने एक-एक चीज की जानकारी दी है। मेरा तो साफ निर्देश है जो भी जरूरी एक्शन है, जरूर होना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker