चोरी में पकड़े जाने के डर से रेस्टोरेंट कर्मी ने कर दी साथी की हत्या

राजधानी पटना के अशोक राजपथ के एक रेस्टोरेंट में चोरी करते देख लेने पर रेस्टोरेंट के नए कर्मी ने वहां के 30 साल पुराने कर्मचारी को छेनी-हथौड़ी से वारकर हत्या कर दी। यह घटना पीरबहोर थाना इलाके के अशोक राजपथ स्थित शुभराज रेस्टोरेंट के ऊपर बीते शनिवार को हुई।

शुभराज रेस्टोरेंट में बंगाली नाम का कर्मी पिछले 30 साल से काम कर रहा था। शनिवार की रात बंगाली सर्वेंट क्वार्टर में सोया हुआ था। तभी हाल ही में आए नए कर्मी नीरज उर्फ बादशाह व एक अन्य कर्मी रेस्टोरेंट मालिक राजेंद्र अरोड़ा के बेटे के कमरे में चोरी की नीयत से घुसे। उनके बेटे फिलहाल पुणे में हैं। चोरी करते वक्त बंगाली ने दोनों को देख लिया।

इस पर नीरज ने अपने साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आ रही है कि छेनी-हथौड़ी और मसाला पीसने वाले खल-मूसल से सिर पर वार कर बंगाली की हत्या की गई है। उसके हाथ और पैर बंधे हुए मिले। इस मामले में पीरबहोर थाने में रेस्टोरेंट मालिक के बयान पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपित नीरज की तलाश में छापेमारी कर रही है।

होली के दिन यानी रविवार की सुबह जब राजेंद्र अरोड़ा और उनकी पत्नी ने बंगाली को आवाज लगाई तो वह नहीं आया। कुछ देर बाद दोनों छत की ओर गए तो वहां उसकी लाश पड़ी मिली। बंगाली के हाथ पैर बंधे थे। यह देख वृद्ध दंपती घबरा गए।

उन्होंने फौरन पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर लिया। अब तक एक मोबाइल व कुछ सामान की चोरी होने की बात सामने आई है। राहुल के पटना पहुंचने के बाद यह स्पष्ट होगा कि नीरज और उसके साथी कौन-कौन से सामान चोरी कर ले गए हैं।

चोरी की नीयत से साथी को बुलाया
चोरी करने के लिए ही नीरज ने अपने एक साथी को बाहर से बुलाया था। उसने बंगाली से कहा था कि उसका साथी 29 तारीख की सुबह यहां से निकल जाएगा। तब तक वह उसके साथ ही रहेगा। आशंका व्यक्त की जा रही है कि जब बंगाली सोया होगा उसी वक्त दोनों चोरी करने राहुल के कमरे में गये होंगे। लेकिन नींद खुलने पर बंगाली ने दोनों को देख लिया। इससे घबराये बदमाशों ने उसकी हत्या कर डाली। 15 दिन पहले ही नीरज को काम पर इस रेस्टोरेंट में रखा गया था।

सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस
पुलिस अलग-अलग जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है ताकि यह पता चल सके कि नीरज के साथ आया एक और व्यक्ति कौन था। उसके मोबाइल नंबर को भी खंगाला जा रहा है। पुलिस आरोपित का कॉल डीटेल रिकॉर्ड निकलवा रही है।

 कर्मी की मौत से भावुक हो गये बुजुर्ग दंपती
कर्मी की मौत से बुजुर्ग दंपती भावुक हो गये। बंगाली वहां 30 वर्षों से काम कर रहा था। वफादार कर्मी था। जिस वक्त घटना हुई उस समय घर में बुजुर्ग दंपती ही थे। संयोग ठीक था कि उस समय दोनों की नींद नहीं खुली वरना नीरज और उसका साथी बुजुर्ग दंपती पर भी हमला कर सकता था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker