विज़डन ने चुनी आल टाइम टी 20 प्लेइंग एलेवेन , जानिए कौन कौन हुआ शामिल

नई दिल्ली: कोरोना काल में भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से काफी मैच नहीं हो सके थे, इसलिए उन मैचों की पूर्ति के लिए भारत का इस साल इंटरनेशनल शेड्यूल काफी व्यस्त है। इसमें अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले क्रिकेट के बाइबल कहे जाने वाले विजडन ने अपनी ऑलटाइम मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है। खास बात यह है कि इस टीम का कप्तान टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया है।

इस टीम के सलामी बल्लेबाजों में धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम शामिल है। हालांकि दूसरे ओपनर के रूप में विजडन ने श्रीलंका के महेला जयवर्धने को शामिल किया है, जो कि हैरान करने वाला है। टीम के मध्यक्रम की बल्लेबाजों में विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लोन सैमुअल्स और माइक हसी जैसे धुरंधर खिलाड़ियों का नाम शामिल है। टीम के कप्तान धोनी को विजडन ने फिनिशर की भूमिका में रखा है, जिन्हें सातवें नंबर पर बैटिंग करने करने के लिए सबसे उपयुक्त माना गया है।

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन टीम- क्रिस गेल, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लोन सैमुअल्स, माइक हसी, एम एस धोनी (कप्तान), शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, उमर गुल, सईद अजमल।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker