केंद्र ने अयोध्या एयरपोर्ट के लिए दिए 250 करोड़

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए 250 करोड़ रुपए के लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही योगी ने कहा है कि अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर निर्माण की कार्रवाई युद्धस्तर पर चल रही है। भारत की सनातन आस्था का केंद्र बिंदु होने के नाते लाखों श्रद्धालु पर्व त्योहार पर अयोध्या आते हैं। अयोध्या में पर्यटन और श्रद्धा का एक समन्वित रूप देखने को मिलता है। केंद्र और राज्य सरकार अयोध्या के समग्र विकास के लिए कार्य कर रही हैं।

सीएम ने कहा कि, अयोध्या को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए अयोध्या को इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में डेवलप करने का प्रस्ताव भारत सरकार के पास भेजा, एयरपोर्ट निर्माण के लिए भूमि क्रय के लिए लगभग 1 हजार करोड़ की राशि दी है और अधिग्रहण का कार्य चल रहा है, अब तक 377 एकड़ की भूमि अब तक क्रय कर ली गयी है..और काम युद्ध स्तर पर जारी है।

2021 के बजट में यूपी सरकार के द्वारा आगामी बजट में राज्य सरकार ने अयोध्या में पर्यटन सुविधाओं के विकास एवं सौन्दर्यीकरण के लिए 100 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। अयोध्या स्थित सूर्यकुण्ड के विकास सहित अयोध्या नगरी के सर्वांगीण विकास की योजना के लिए 140 करोड़ रुपए की व्यवस्था का प्रस्ताव किया गया है। अयोध्या को राज्य स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्मार्ट एवं सेफ सिटी के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker