उत्तराखंड में 54 संक्रमितों में से राजधानी में मिले सबसे ज्यादा मरीज , एक मौत

नई दिल्ली: उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 54 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 96773 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। जबकि देहरादून में 30, हरिद्वार में सात, नैनीताल में तीन, पौड़ी में तीन, यूएस नगर में दस और टिहरी जिले में एक संक्रमित मरीज मिला है। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में अभी तक मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 1690 हो गई है।

राज्य में संक्रमण की दर 4.15 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96.38 प्रतिशत हो गई है। मंगलवार को राज्य भर के अस्पतालों से कुल 8445 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए आठ हजार से अधिक की रिपोर्ट आई जबकि सात हजार के करीब मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद 93268 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 423 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। मंगलवार को 38 मरीज इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए।

कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को राज्य भर में कुल 3982 फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही टीकाकरण कराने वालों की संख्या एक लाख 41 हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में 12021 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। राज्य में कोरोना टीका लगाने वाले फ्रंट लाइन कोरोना वारियर की संख्या 61 हजार के पार पहुंच गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker