देवरिया में इंडियन ऑयल डिपो के टैंकर में आग लगी, ड्राइवर घायल

नई दिल्ली: उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के बैतालपुर स्थित इंडियन ऑयल डिपो के टैंकर के चेंबर में अचानक आग लग गई। इस आग में ड्राइवर और खलासी झुलस गए। ड्राइवर का नाम जयप्रकाश और खलासी का वशिष्‍ठ दुबे बताया जा रहा है। फायर ब्र‍िगेड और डिपो के कर्मचारियों ने किसी तरह आग पर काबू पा लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बैतालपुर डिपो के इंडियन ऑयल कारपोरेशन में बुधवार सुबह शहर के पार्वती फीलिंग स्टेशन का टैंकर डीजल-पेट्रोल लेने पहुंचा था। सुबह साढ़े नौ बजे के करीब टैंकर न. यूपी 52 एफ 5657 में डीजल-पेट्रोल की रीफिलिंग के बाद ई लाकिंग के दौरान केबिन में आग लग गई। डिपो के अन्दर टैंकर में आग पकड़ने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी मच गई। फायर बिग्रेड की गाड़ियां डिपो की तरफ दौड़ पड़ीं।

डिपो के अंदर खड़े टैंकरों को बाहर किया जाने लगा। सुरक्षा और आपदा के लिए तैनात अधिकारी अलर्ट हो गए। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। तब जाकर कर्मचारियों ने राहत की सांस लिया गोरखपुर-देवरिया मार्ग पर आ रहे वाहन उल्टी दिशा की ओर भागने लगे। थोड़ी देर के लिए डिपो में अफरातफरी मच गई। कर्मचारी हैरान-परेशान इधर-उधर दौड़ते-भागते नज़र आए। आग की सूचना पर बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई थी। इस दौरान भीड़ को काबू में लाने के लिए पुलिस को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker