फांसी लगाकर विवाहिता की कर दी हत्या

बिहार के जमुई जिले के सदर थाना क्षेत्र के सोनपे गांव में रविवार की देर शाम दहेज लोभियों ने रिश्ते को शर्मसार करते हुए विवाहिता स्वीटी कुमारी की फांसी लगाकर हत्या कर दी। और शव को खाट पर छोड़कर फरार हो गया।

किसी तरह घटना की जानकारी देर रात नैहर वालों को हुई उसके बाद परिजन पहुंचे तो देखा कि मृतका का शव खाट पर पड़ा है और सभी लोग गायब है। तब इसकी सूचना पुलिस को दी गई। उसके बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजते हुए छानबीन में जुट गई।

मृतका के मामा कृष्णनंदन रजक ने बताया कि दो वर्षों पहले मृतका के देवर हरेराम रजक की शादी हुई थी। जिसे तिलक ज्यादा मिला था। इसी वजह से ससुरालवालों द्वारा महिला को और पैसे लाने का दबाव बनाया जा रहा था।

जब पैसे देने में विलंब हुई तो ससुर केदार रजक, सास लाछो देवी, पति सोनु रजक और देवर हरिराम रजक सहित अन्य लोगों द्वारा महिला को फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। परिजनों ने बताया कि मृतका के डेढ़ वर्षीय बेटी का भी कुछ पता नहीं चल रहा है।

लखीसराय जिले के पिपरिया थाना अंतर्गत पथुआ दियरा गांव निवासी रविंद्र रजक अपनी पुत्री स्वीटी कुमारी की शादी सदर थाना क्षेत्र के सोनपे गांव निवासी केदार रजक के पुत्र सोनु रजक से की थी। शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ धूम-धाम से की गई थी। उसके बाद एक बच्ची को भी महिला ने जन्म दी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker