देवी आने का नाटक कर महिला ने ऐंठे 20 लाख

देश तकनीकी के जमाने में चांद तक पहुंच रहा है लेकिन लोग अंधविश्वास के कुएं में गोते लगा रहे हैं मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर के महाराजपुरा थाने के क्षेत्र का है एक महिला ने ठगी का मामला दर्ज कराते हुए कहा है कि, एक अन्य महिला ने उसको बेटा होने का सपना दिखाकर पिछले छह सालों में 20 लाख रुपए कैश, पांच लाख के गहने ठग लिए।

,मामले में हैरान करने वाली बात यहाँ है कि, पीडिता ने बताया कि, ठगी करने वाली महिला उसके घर पहुँच कर अपने ऊपर देवी आने का नाटक करती और उससे पैसे मांगती महला को जैसे ही पैसे मिल जाते वह शांत हो जाती।

यदि उसे रुपए नहीं दिए जाते तो वह श्राप देने जी बात कहती थी। महाराजपुरा थाना पुलिस ने बताया कि, हमने इस सम्बन्ध में ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। घटना साल 2014 से 2020 के बीच डीडी नगर में हुई है।

पुलिस एन मामले में जानकारी देते हुए कहा कि, पीड़िता डोली, शहर के महाराजपुरा के डीडी नगर की रहने वाली है।  महिला के पति दिलीप भटनागर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में पदस्थ है। पीड़िता ने बताया कि उनके साथ ठगी को अंजाम देने वाली महिला उनके पति के ऑफिस में तैनात चौकीदार की पत्नी है।

दरअसल, डोली के के बेटा नहीं था। उसने यह बात चौकीदार की पत्नी मीना केवट को बताई तो मीना ने उसे झांसे में लेते हुए कहा कि उसके शरीर में देवी का वास है और समय -समय पर उनके शरीर में देवी आती हैं। उस समय उनसे जो मनोकामना मांगी जाए, वह पूरी होती है।

इसके बाद दिलीप की अनुपस्थिति में मीना उसके घर जाने लगी। वह पूजा-पाठ और देवी के नाम पर डोली से रुपए ऐंठने लगी। मीना के शरीर में जब भी माता आती थीं तो कैश लेकर ही शांत होती थीं।

इस तरह 2014 से 2020 के बीच मीना ने डोली से 20 लाख रुपए नकद, करीब 5 लाख रुपए के जेवरात ऐंठ लिए। साथ ही, धमकाया कि यह बात किसी से कही तो माता का श्राप मिलेगा और कभी बेटा नहीं होगा। जिस कारण महिला चुप रही।

मामले में खुलासा तब हुआ जब महिला के पति ने कुछ दिन पहले मकान खरीदने के लिए कैश निकालना चाहा, तो पता लगा कि उनकी पत्नी के साथ बीते छह साल से ठगी हो रही थी।

इसके बाद वह महाराजपुरा थाना पहुंचे और शिकायत की। गुरुवार रात 8 बजे पुलिस ने इस मामले में मीना केवट पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जल्द जांच कर आरोपी को पकड़ा जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker