खुद की फांसी से अनजान है शबनम

प्रेमी को साथ लेकर मां-बाप और भाई-भाभी समेत सात की हत्या करने वाली खलनायिका शबनम रामपुर जेल में आखिरी सांसें पूरी कर रही है। फिलहाल उसे खबर तक नहीं है और उसे फांसी लगाने की तैयारी मथुरा जेल में शुरू की जा चुकी है, लेकिन इस संबंध में रामपुर जेल प्रशासन के पास कोई सूचना नहीं है।

दिल दहलादेने वाली घटना अमरोहा जनपद के वाबनखेड़ी गांव में 14 अप्रैल 2008 को हुई थी। प्राइमरी शिक्षक शौकत अली की बेटी शबनम को ही गांव के सलीम से प्यार हो गया था, जिसका अंजाम बेहद खौफनाक बनकर सामने आया था।

शबनम ने प्रेमी सलीम के साथ पूरे परिवार को खत्म करने की प्लानिंग कर अमलीजामा पहना दिया था। उसने पिता, मां, भाई, भाभी और मासूम भतीजे समेत सात की हत्या कर देश भर में सनसनी फैला दी थी। शबनम और सलीम दोनो को फांसी की सजा हो चुकी है।

राष्ट्रपति के यहां से दया याचिका भी खारिज कर दी गई है। अब फांसी का इंतजार किया जा रहा है। शबनम को करीब दो साल पहले रामपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। तब से वह रामपुर जेल में ही बंद है, जबकि उसका प्रेमी आगरा की जेल में है।

अब शबनम और सलीम को फांसी लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मथुरा की जेल में फांसी दी जानी है, लेकिन रामपुर जेल प्रशासन के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

फिलहाल जेल प्रशासन से शबनाम को लेकर कोई पत्राचार नहीं हुआ है, जबकि मथुरा जेल में फांसी की तैयारी की जा रही है, लेकिन शबनम इससे अंजान है। न तो जेल प्रशासन के पास कोई सूचना है और न ही जेल अफसरों ने शबनाम को इस संबंध में कोई जानकारी दी है इसलिए शबनम फांसी के खौफ से अंजान है।

रामपुर जेल अधीक्षक पीड सलौनिया ने बताया, शबनम की फांसी को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। इसलिए शबनम को भी कुछ नहीं बताया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker