जेफ बेजोस और एलन मस्क में अब 6 अरब डॉलर का फासला

नई दिल्ली: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और एलन मस्क के बीच अब 6 अरब डॉलर का फासला हो गया है। बेजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं।  उन्होंने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को पहले पायदान से हटाकर यह मुकाम हासिल किया है। कुछ दिन पहले मस्क ने बेजोस को पहले नंबर से हटाकर उनका ताज छीना था। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स की ताजा लिस्ट (21 जनवरी सुबह 10:23 बजे) के मुताबिक जेफ बेजोस अब 190 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की टॉप-10 लिस्ट में अब एलन मस्क दूसरे नंबर पर हैं और उनकी कुल नेटवर्थ 184 अरब डॉलर है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 81.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 10वें और एशिया के सबसे अमीर के रूप में झोंग शानशान छठे नंबर पर हैं।

बता दें ब्लूमबर्ग इंडेक्स की 13 जनवरी की लिस्ट के मुताबिक एक दिन में उनकी संपत्ति में 8.69 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था। दूसरे नंबर पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस 183 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ हैं। फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker