अब किरण बेदी को राज्यपाल पद से हटाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री 21 को राष्ट्रपति से मिलेंगे

नई दिल्ली: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा है कि उपराज्यपाल किरण बेदी को हटाने की मांग को लेकर वह अपने दो मंत्रियों और सांसद वी वैथीलिंगम के साथ 21 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुलाकात के लिए राष्ट्रपति कार्यालय से टेलीफोन पर संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि बैठक में बेदी के कार्य करने के कथित अलोकतांत्रिक और निरंकुश तरीके पर केंद्रित एक विस्तृत अर्जी पेश की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह एक चुनी हुई सरकार द्वारा लाई गई कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा डाल रही हैं और केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन की छवि को धूमिल कर रही हैं।

नारायणसामी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा था क्योंकि बेदी का कथित हस्तक्षेप नियमित शासन व्यवस्था को नियंत्रण से बाहर कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों को उपराज्यपाल द्वारा कथित रूप से धमकी दी जा रही हैं और इसलिए उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए एक स्वतंत्र माहौल नहीं मिल रहा है। नारायणसामी ने कहा कि हाल के दिनों में बेदी के कथित निरंकुश रवैये के खिलाफ धरने दिए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेश लागू करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन जिलाधिकारी पूर्वा गर्ग ने इसे नौ जनवरी को लागू कर दिया। उन्होंने कहा,‘उपराज्यपाल को संरक्षण की आड़ में यह आदेश लागू किया गया है।’ नारायणसामी ने कहा कि एसडीएमए की बैठक में आदेश की वजह से लोगों को हो रही कठिनाई के बारे में भी चर्चा हुई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker