एलडीए में बड़े पैमाने पर फाइलें गायब , बाबुओं पर FIR दर्ज

नई  दिल्ली: एलडीए में फाइलें गायब करने वाले बाबुओं के खिलाफ एफ आईआर दर्ज कराई जाएगी। फाइलें गायब करने वाले कर्मचारियों की तलाश शुरू हो गई है। जल्दी ही ऐसे सभी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर होगी। एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने इसके निर्देश जारी किए हैं। एलडीए में बड़े पैमाने पर लोगों की फाइलें गायब हैं। आवंटियों के पास इन फाइलों के पेपर तो मौजूद हैं लेकिन प्राधिकरण से फाइलें नदारद हैं। कर्मचारियों ने जानबूझकर फाइलें गायब कराई हैं। करीब 25000 फाइलें गायब हैं।

सोमवार को समीक्षा में एलडीए सचिव को पता चला कि बसंत कुंज योजना की भी करीब दो दर्जन से ज्यादा फाइलें गायब हो गई हैं। जबकि यह योजना अभी करीब 15 वर्ष पुरानी ही है। इसमें फाइलें नहीं गायब होनी चाहिए थी। फिर भी नहीं मिल रही हैं। सचिव ने इसके साथ-साथ अन्य सभी योजनाओं में गायब फाइलों के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है। इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को कहा है।

नहीं खोलेंगे डुप्लीकेट फाइलें

एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने कहा है कि अब डुप्लीकेट फाइलें नहीं खोली जाएंगी। डुप्लीकेट फाइलें खोलने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होती है। बाबू फर्जीवाड़ा कर फाइलें गायब करते हैं। इसके बाद इनमें पेपर बदलकर दूसरे का नाम चढ़ाकर रजिस्ट्री कराते है। इसी को देखते हुए सचिव ने डुप्लीकेट फाइलें खोलने पर रोक लगा दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker