SL v ENG: पहले टेस्ट में सात विकेट से हारा श्रीलंका

नई दिल्ली: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच गॉल इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसे इंग्लैंड ने सात विकेट से अपने नाम कर लिया। पहली पारी में डबल सेंचुरी जड़ने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और पूरी टीम महज 135 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इंग्लैंड की ओर से डॉम बेस ने पांच विकेट झटके, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट लिए। पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल ने सबसे ज्यादा 28 रनों का योगदान दिया था। जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 421 रन बना डाले। रूट ने 228 रनों की पारी खेली। उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 73 रनों का योगदान दिया।

इन दोनों के अलावा जॉनी बेयरेस्टो ने 47 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से दिलरुवान परेरा ने चार, एम्बुल्डेनिया ने तीन, जबकि असीथा फर्नांडो ने दो विकेट लिए। दूसरी पारी में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 359 रन बनाए। कुसल परेरा और थिरिमाने के बीच पहले विकेट के लिए 101 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली। परेरा 62 रन बनाकर आउट हुए, जबकि थिरिमने ने 111 रनों की पारी खेली।

एंजलो मैथ्यूज ने 71 रनों का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा डिकवेला ने 29 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में इंग्लैंड के जैक लीच ने पांच विकेट झटके। डॉम बेस के खाते में तीन विकेट आए। जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 73 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो 35 और डेनियल लॉरेंस 21 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। पहली पारी में डबल सेंचुरी जड़ने वाले रूट दूसरी पारी में महज एक रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज दोनों ही पारियों में फेल हुए। इस जीत के साल इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker