भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट , दूसरा दिन : ऑस्ट्रेलिया 338 , भारत – 96 / 2

सिडनी : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 2 विकेट गंवाकर 96 रन बना लिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 338 रन बनाए थे। इस लिहाज से मेजबान टीम को अब भी 242 रन की बढ़त हासिल है। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे नाबाद हैं।  दूसरे दिन टीम इंडिया के लिए ओपनर शुभमन गिल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हीरे रहे। पहले जडेजा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रलिया को बड़े स्कोर से रोका। इसके बाद शुभमन गिल ने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी लगाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई।

दूसरी पारी में भारत के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल पवेलियन लौट गए। गिल ने 101 बॉल पर 50 रन बनाकर करियर के दूसरे टेस्ट में पहली फिफ्टी लगाई। उन्हें पैट कमिंस ने कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले विदेशी जमीन पर पहली बार टेस्ट में ओपनिंग कर रहे रोहित 26 रन ही बना सके। उन्हें जोश हेजलवुड ने अपनी ही बॉल पर कैच लेकर पवेलियन भेजा।

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 2 पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया था। लंच से पहले दो बार बारिश ने खलल डाला, लेकिन ज्यादा देर मैच को रोक नहीं सकी। इसी बीच टीम ने 172 रन बनाने में 8 विकेट गंवा दिए। पहली पारी में टीम इंडिया के लिए जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट झटके। एक सफलता मोहम्मद सिराज को मिली।  इसके बाद टीम इंडिया ने 96 रन बनाने में 2 विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 1-1 विकेट लिया। हेजलवुड का आज जन्म दिन भी है। वे 30 साल के हो गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker