AFC 2023 एशियन कप:चीन के 10 शहरों में 31 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली: AFC 2023 एशियन कप 16 जून से 16 जुलाई के बीच चीन में होगा। टूर्नामेंट के मैच 10 शहरों में खेला जाएगा। इसकी घोषणा एशियन फुटबॉल कन्फेडरेशन (AFC) ने की। इस टूर्नामेंट में 24 टीमें भाग लेंगी। पहली बार टूर्नामेंट 31 दिन तक चलेगा। इससे पहले साल 2019 में यूएई में 29 दिन तक टूर्नामेंट चला था। टूर्नामेंट ज्यादा दिनों के लिए इसलिए की गई है ताकि टीमों को चीन के एक शहर से दूसरे शहर में जाने के बाद आराम करने का टाइम मिल सके।

2023 एशियन कप के लिए टीमों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। अब तक 16 टीमों को ही एशियन चैम्पियनशिप में खेलने का मौका मिलता था। लेकिन इसका विस्तार करके 24 कर दिया गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा देशों को खेलने का मौका मिला सके और फुटबॉल को एशियन कंट्री में लोकप्रिय बनाया जा सके। AFC के महासचिव दात्तो विंडसर जॉन ने कहा – AFC एशियन कप का लगातार विस्तार हो रहा है। यह लोकप्रिय बन रही है। मुझे उम्मीद है कि चीन में एशियन फुटबॉल इतिहास का सबसे बेहतर टूर्नामेंट होगा। लोकल ऑर्गनाइजिंग कमेटी और चाइनिज फुटबॉल एसोसिएशन 2023 के आयोजन को लेकर बेहतर तैयारी कर रही है। दुनिया भर के सामने एक अलग चुनौती है। उसके बावजूद भी लोकल ऑर्गनाइजिंग कमेटी इंफ्रास्ट्रक्चर को डवलप करने को लेकर बेहतर काम कर रही है।
वहीं लोकल ऑर्गनाइजिंग कमेटी के जनरल सेक्रेटरी शि कियांग ने कहा- एशियन कप की तारीख की घोषणा के बाद हम AFC के साथ मिलकर टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर सकेंगे। वहीं फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण में तेजी आएगी। हम तय समय पर टूर्नामेंट करने के लिए तैयार हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker