कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को भी हुआ कोरोना

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में मुख्यमंत्री,कैबिनेट मंत्री से लेकर भाजपा व कांग्रेस के कई विधायक भी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। हाल ही में, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी किशोर ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है। किशोर उपाध्याय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर उनके सम्पर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है।

किशोर उपाध्याय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग भी उनके संपर्क में आए हैं, वो खुद भी अपनी जांच भी करा लें ताक अन्य लोगों में करोना का संक्रमण न फैल सकें। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद किशोर दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में भर्ती हुए हैं। उपाध्याय में ने कोरोना की जांच कल करवाई थी जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उनके सीटी स्कैन में फेफड़ों में हल्का संक्रमण पाया गया। इसके अलावा उन्हें बुखार व हल्की खांसी भी है। उन्हें अस्पताल के वीआइपी वार्ड में भर्ती किया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेशभर में कोरोना के  कुल मरीजों की संख्या 91,811 हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 1527 पहुंच गया है। कोरोना काल के 42 वें सप्ताह में राज्य में संक्रमण में गिरावट आई है। रविवार को समाप्त हुए सप्ताह में कुल 2326 नए मरीज सामने आए। जबकि इस दौरान 3307 मरीज ठीक हुए। इस सप्ताह कुल 46 मरीजों की मौत हुई। पिछे सप्ताह से यदि तुलना की जाए तो 42 वें सप्ताह के दौरान संक्रमण की दर व मरीजों की मौत में कमी आई है। जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी मामूली गिरावट आई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker