बड़ी खबर: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल असम से शरजील इमाम को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली पहुंची

देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चले प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम को गिरफ्तार किया गया था. उस पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. वहीं अब शरजील इमाम को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लाया गया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल असम से शरजील इमाम को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यहां पहुंची है. यहां शरजील इमाम से दिल्ली हिंसा को लेकर पूछताछ की जाएगी. दरअसल, इस साल फरवरी के महीने में दिल्ली में हिंसा हुई थी. इस हिंसा के दौरान 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और काफी संपत्ति को नुकसान पहुंचा था.

इससे पहले भड़काऊ भाषण के मामले में दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ सबूत मिलने का दावा किया था. शरजील पर आरोप है कि उसने अपने भाषण में असम को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले भूभाग (चिकेन नेक) को काटने की बात कही थी. शरजील इमाम असम को हिंदुस्तान से अलग करने वाले भाषण के बाद चर्चा में आया था. इसके बाद उसके खिलाफ मुकदमे दायर हुए थे.

दिल्ली हिंसा की साजिश में शरजील इमाम को भी आरोपी बनाया गया है. शरजील के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है. इससे पहले शरजील कोरोना से संक्रमित भी हो गया था. जिसके कारण पुलिस उसे दिल्ली नहीं ला पाई थी. हालांकि, अब उसे दिल्ली लाया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker