हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बिहार में आने वाले विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अकेले चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन बातों को सिरे से नकार दिया है। हाल के दिनों में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में खींचतान बढ़ गई थी। यहां तक कि लोजपा और जेडीयू के कई नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे। लेकिन भाजपा अध्यक्ष ने फिलहाल इस पर विराम लगा दिया है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने रविवार को बिहार चुनावों के मद्देनजर बिहार प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, भारतीय जनता पार्टी, जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। हमें न केवल भाजपा में बल्कि अपने गठबंधन सहयोगियों में भी मूल्य जोड़ना होगा।

नड्डा ने अपने संबोधन में एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात दोहराया। उन्होंने कहा, हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, बिहार के विषय में हम सब जानते हैं कि देश की राजनीति में इसने हमेशा एक विशेष स्थान रखा है। चाहे वो राजनीतिक विषय हो, सामाजिक विषय हो, सांस्कृतिक पक्ष हो, हर क्षेत्र में बिहार ने नेतृत्व किया है।

उन्होंने कहा, बिहार ने राजनीतिक और सामाजिक चेतना को बहुत ही ऊपर रखा है। चंपारण सत्याग्रह को या नव निर्माण आंदोलन को या जय प्रकाश जी को हम याद करें, तो हमें पता लगता है जब सभी ने समझौता कर लिया था, तब बिहार ने नेतृत्व दिया है।

नड्डा ने कोरोना वायरस को लेकर बोलते हुए कहा, कोरोना ऐसी बीमारी है जिसको भूतकाल में किसी ने नहीं देखा था। विकसित से विकासशील देशों ने भी कोरोना संकट में खुद को असहाय समझा। ऐसे समय में मोदी जी ने स्पष्ट कहा कि जान है, तो जहान है। 130 करोड़ देशवासियों को सुरक्षित करने के लिए उन्होंने समय पर लॉकडाउन का फैसला लिया।

उन्होंने कहा, बिहार का रिकवरी रेट आज 73.48 प्रतिशत है। 10 करोड़ डोर टू डोर स्क्रिनिंग बिहार में की गई है। राज्य में 35 हजार से बढ़कर आज 1 लाख टेस्ट हो रहे हैं। इसके लिए मैं बिहार सरकार को बधाई देता हूं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, आत्मनिर्भर भारत से देश को आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया है। 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया। 3 लाख करोड़ रुपये एमएसएमई सेक्टर को दिया गया, इसमें से 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा वितरित भी कर दिए गए हैं। कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 1 लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं।

उन्होंने कहा, लगभग 2.5 करोड़ किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आसान और रियायती क्रेडिट देना सरकार ने तय किया है। इसके लिए किसानों को प्रेरित करना भी हमारा ही काम है।

नड्डा ने कहा, प्रधानमंत्री जी ने वोकल फॉर लोकल की बात की है। बिहार में हमें मखाना उद्योग को आगे बढ़ाना है, मधुबनी पेंटिंग, भागलपुर के शिल्क उद्योग को भी हमें आगे बढ़ाना है। मुजफ्फरपुर की लीची, मधुबनी का शहद, इन सबको हमें आत्मनिर्भर भारत के तहत आगे बढ़ाना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker