आइपीएल 2020 के लिए यूएई जाने से पहले MS धौनी ने जीता अपने करोड़ों फैंस का दिल

क्या कोई महेंद्र सिंह धौनी से ज्यादा डाउन-टू-अर्थ इस समय कोई भारत का बड़ा सितारा है? इसका जवाब शायद इस समय नहीं होगा, क्योंकि एमएस धौनी अक्सर अपने करोंड़ों फैंस का दिल जीतने का काम करते हैं। ऐसा ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद किया है। जी हां, ये सच है कि आइपीएल 2020 के लिए यूएई जाने से पहले धौनी ने अपने करोड़ों फैंस का दिल जीता है, क्योंकि एक बार फिर से अपनी इंसानियत की मिसाल कायम की है।

दरअसल, एमएस धौनी शुक्रवार को अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ आइपीएल 2020 के लिए फ्लाइट से चेन्नई से यूएई के लिए रवाना हो रहे थे। इसी फ्लाइट के दौरान जब एमएस धौनी से कहा गया कि वे अपनी बिजनेस क्लास सीट को इकोनॉमी क्लास से बदल लें, क्योंकि एक यात्री के पैर लंबे थे और वो अच्छी तरीके से बैठ नहीं पा रहा था। ऐसे में धौनी ने बड़ा दिल दिखाया और फिर अपनी सीट बदल ली।

जॉर्ज नाम के एक ट्विटर हैंडल पर धौनी का वीडियो शेयर किया है। ये शख्स सीएसके टीम का स्टाफ का सदस्य लग रहा है। इस ट्वीट को खुद चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लाइक किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है, “जब एक आदमी जिसने यह सब देखा है, क्रिकेट में यह सब किया है, आपको बताता है, ‘आपके पैर बहुत लंबे हैं, मेरी सीट (बिजनेस क्लास) में बैठ जाइए, मैं इकोनॉमी क्लास में बैठूंगा। कप्तान मुझे विस्मित करने में कभी विफल नहीं होता। एमएस धौनी।”

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि धौनी इकोनॉमी क्लास में बैठे सुरेश रैना और उनके कुछ अन्य सीएसके दोस्तों के साथ बातचीत कर रहे हैं। पिछले कई वर्षों में कई क्रिकेटरों ने धौनी की विनम्रता की कहानियों को सुनाया है। मैदान के बाहर हो या मैदान के अंदर धौनी हमेशा अपने चाहने वालों का दिल जीतते हैं। 39 वर्षीय धौनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है। धौनी हमेशा सादगी का पर्याय रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker