बड़ी खबर: CBI की 16 सदस्यों की टीम आज से सुशांत केस की जांच शुरू करेगी

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है. CBI की तरफ से दिल्ली से 5 लोगों की टीम गुरुवार को मुंबई पहुंची है. शुक्रवार से फुल एक्शन में होगी सीबीआई की जांच टीम. सीबीआई की 16 सदस्यों की आज से मामले की जांच शुरू करेगी. ईडी के बाद रिया पर सीबीआई का भी शिकंजा कस सकता है. वे इस केस की प्रमुख आरोपी हैं. सीबीआई की टीम कभी भी रिया को समन भेज सकती है.

सीबीआई की टीम आज मुंबई पुलिस के टॉप अफसरों से मिलेगी जिन्होंने सुशांत का केस हैंडल किया था. एजेंसी अब तक केस में की गई सभी जानकारी, फॉरेंसिक सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दर्ज किए गए बयानों का हैंडओवर लेगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सीबीआई चाहेगी कि मुंबई पुलिस उन्हें जांच में मदद करे. केस की जांच कर रहे सीबीआई SIT टीम के सुपरिटेंडेंट रैंक के अधिकारी बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मिलेंगे. प्रोटोकॉल के तहत जांच को लेकर बात होनी है. इसके बाद बाकी की प्रक्रिया होगी. सुशांत के फ्लैट में जाएगी सीबीआई की टीम. टीम क्राइम सीन का रीक्रिएशन भी करेगी.

सुशांत केस की जांच सीबीआई ने तेज कर दी है. सबसे पहले नीरज से पूछताछ की जाएगी. नीरज ने बताया था कि उन्होंने ही सुशांत को सुसाइड वाले दिन जूस दिया था.

वहीं सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा- इस मामले में कवर अप के एक्सपोज होने की बहुत बड़ी संभावना है. डॉक्टर गुप्ता इस केस को बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से देखेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में किसी भी अस्पष्टता का कोई मौका नहीं छोड़ा है. मुंबई पुलिस सीबीआई जांच में बाधा डालने के बारे में सोच भी नहीं सकती है.

उन्होंने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तमाम बातों का जिक्र नहीं. मौत से पहले सुशांत के जूस लेने की बात कही गई थी. रिपोर्ट में जूस का जिक्र नहीं है. पोस्टमार्टम में मौत का समय नहीं लिखा. इस केस में फॉरेंसिक का बहुत अहम रोल है. इस मामले की ठीक से तहकीकात की जरूरत है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट विस्तार से क्यों नहीं दी गई, सुशांत के चेहरे पर निशान का रिपोर्ट में कोई जिक्र नहीं. सही से जांच हो तो बहुत ही बातें सामने आ सकती हैं.

दूसरी तरफ, बड़ा खुलासा ये हुआ है कि 8 जून को सुशांत का घर छोड़ने के बाद रिया ने डायरेक्टर महेश भट्ट से बातचीत की थी. रिया ने अपने मैसेज में कबूला कि उन्होंने खुद ही सुशांत संग रिश्ता तोड़ा था. वहीं महेश भट्ट् को सुशांत-रिया का रिश्ता टूटने के बारे में पता था. रिया ने महेश भट्ट को मैसेज कर लिखा था- “आयशा आगे बढ़ गई है सर, भारी दिल और एक शांति के साथ. आपके साथ आखिरी बातचीत ने मेरी आंखे खोल दी थीं. आप मेरे एंजेल हैं. आप तब भी थे और आज भी हैं.”

रिया को जवाब देते हुए महेश भट्ट में लिखा- अब पीछे मुड़कर मत देखना. अपने पिता को मेरा प्यार देना. अब वो काफी खुश होंगे.” फिर रिया ने लिखा- “आपने फिर मुझे आजाद किया है, आप मेरी जिंदगी में भगवान की तरह हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker