अब मसूरी स्थित एलबीएस अकादमी में कोरोना ने दी दस्तक

दून में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। राजभवन से लेकर सचिवालय और तमाम सरकारी दफ्तरों तक में इसकी दस्तक हो चुकी है। अब मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएस अकादमी) में कार्यरत एक युवती व उसके पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद अकादमी बुधवार के लिए बंद कर दी गई। मंगलवार को जिले में कुल 99 लोग में कोरोना की पुष्टि हुई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि सचिवालय में तैनात एक महिला समीक्षा अधिकारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। समीक्षा अधिकारी के पॉजिटिव आने के बाद सचिवालय की डिस्पेंसरी 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई है और वहां का पूरा स्टाफ क्वारंटाइन किया गया है।

सचिवालय में चिकित्सा शिक्षा अनुभाग में एक कंप्यूटर ऑपरेटर भी संक्रमित पाया गया है। इसलिए इस अनुभाग को दस दिन के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं एसओजी प्रभारी और एक दारोगा भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एम्स से 25 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक निजी अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारी व वाणिज्य विभाग के एक अधिकारी भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पहले से भर्ती पांच लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वहीं 39 की रिपोर्ट निजी लैब से पॉजिटिव आई है।

डॉ. चौहान बने होम आइसोलेशन के नोडल अधिकारी

डॉ. दिनेश चौहान को होम आइसोलेशन का नोडल अधिकारी नामित किया गया है। हाल ही में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के होम आइसोलेशन के लिए निर्देश जारी किए गए है। डॉ. चौहान ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार ही मरीज को होम आइसोलेशन की इजाजत दी जाएगी।

उप नगर आयुक्त कोरोना पॉजिटिव, नगर निगम बंद

नगर निगम में कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला सामने आने के बाद दफ्तर मंगलवार सुबह बंद कर दिया गया। इस मर्तबा संक्रमण के शिकार उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा हुए हैं। वह पिछले दिनों कुमाऊं गए थे। संदेह है कि वहीं से संक्रमित होकर लौटे। उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है।

उप नगर आयुक्त 15 अगस्त को निगम दफ्तर में भी ध्वजारोहण के दौरान कार्यक्रम में मौजूद रहे। इससे अन्य अधिकारियों की चिंता भी बढ़ गई है। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने दो दिन तक दफ्तर में आमजन का प्रवेश बंद कर दिया है। निगम दफ्तर और पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जा रहा है। आमजन के लिए दफ्तर गुरुवार को खुलेगा।

बीते 14 दिनों में नगर निगम में कोरोना संक्रमण का यह दूसरा मामला है। बता दें कि पांच अगस्त को एक स्वास्थ्य निरीक्षक को कोरोना संक्रमण होने के बाद दफ्तर को दो दिन आमजन के लिए बंद करना पड़ा था।

दो सहायक नगर आयुक्त समेत पांच होम आइसोलेट

संक्रमित उप नगर आयुक्त के नजदीकी संपर्क में रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को चिह्नित किया जा रहा है। पहले चरण में दो सहायक नगर आयुक्त संजय कुमार एवं रविंद्र दयाल, पटवारी राजेंद्र उनियाल और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी चिह्नित किए गए हैं। नगर आयुक्त के आदेश पर इन पांचों को होम आइसोलेट कर दिया गया है और बुधवार को इनका कोविड-टेस्ट कराने को कहा गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker