स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के निर्धारण के संबंध में बैठक संपन्न

हमीरपुर। स्वतंत्रता दिवस / 15 अगस्त 2020 के कार्यक्रमों के निर्धारण के संबंध में एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व वैश्विक महामारी कोरोना/ कॉविड -19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा ।

सभी सरकारी कार्यालयों, भवनों ,विद्यालयों , सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए ध्वजारोहण किया जाएगा। 15 अगस्त में साफ-सफाई व कचरा निस्तारण के संबंध में विशेष अभियान चलाया जाएगा ।

कोविड-19 के दृष्टिगत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सामूहिक कार्यक्रम ,जुलूस, प्रभात फेरी आदि नहीं किया जाएगा। प्रभात फेरी के स्थान पर इस बार स्वतंत्र दिवस के अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सफाई अभियान में श्रमदान किया जा सकता है ।

नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा, नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में सफाई में विशेष कार्य/ बेहतर कार्य करने वाले लोगों/ सफाई कर्मियों/ प्रेरकों को सम्मानित किया जाएगा ।
प्रत्येक वर्ष की भांति सभी सरकारी भवनों/ कार्यालयों /सार्वजनिक स्थलों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

इस बार के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उनके आश्रितों को घर जाकर सम्मानित किए जाने की व्यवस्था की जाएगी। फल वितरण कार्यक्रम के अंतर्गत कोविड-19 अस्पतालों मे संबंधित चिकित्सा अधीक्षक को फल उपलब्ध कराया जाएगा ।

निबंध तथा वाद विवाद प्रतियोगिता ऑनलाइन की जाएगी इसमें प्रथम ,द्वितीय व तृतीय आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के सभी कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बेहतर ढंग से मनाया जाएगा, इसके लिए सभी विभागो द्वारा अपनी अपनी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं ।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिला अधिकारी ,अपर पुलिस अधीक्षक ,पीडी ,समस्त उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी, बीडीओ, जनपद के प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker