प्रेमिका से मिलने गए युवक की पति ने पीट-पीट कर की हत्या, नौ साल से था प्रेम प्रसंग

बहराइच के रिसियामोड़ थानाक्षेत्र के कमलाजोत गांव में प्रेमिका से मिलने गए युवक को उसके पति ने अपने साथियों के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को सड़क पर फेंक कर सभी फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एएसपी नगर ने बताया कि दबिश देकर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आशनाई में हुई युवक की हत्या के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। थाना क्षेत्र रिसिया के कमलाजोत गांव निवासी तिवारी सोनी की पत्नी का गांव के ही सकीरे नाम के युवक के साथ पिछले नौ सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

दोनों का मिलना-जुलना भी हुआ करता था। इसकी चर्चा चारों ओर होती रहती थी लेकिन प्रेमी कभी किसी की नजर में मिलते हुए नहीं पाया गया था।  मंगलवार की देर रात सकीरे अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा। घर के लोग एक मांगलिक कार्यक्रम में गए हुए थे।
इस बार आसपास के लोगों ने सकीरे को प्रेमिका के घर जाते देख लिया। पड़ोसियों ने इसकी सूचना उसके पति तिवारी सोनी को दी। सूचना मिलते ही तिवारी सोनी आसपास के लोगों के साथ पत्नी के कमरे में घुसा तो देखा कि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ बात कर रही थी।

सड़क पर फेंक दिया शव

ह नजारा देखकर तिवारी सोनी आग बबूला हो उठा और सकीरे को पकड़ कर मारने-पीटने लगा। तिवारी सोनी ने रंगे हाथों पकड़े गए प्रेमी को अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी-डंडे से जमकर पीटा। पिटाई के दौरान ही उसकी नजर पास में रखे हंसिए पर पड़ी और उसने हंसिए से सकीरे पर जानलेवा हमला कर दिया।

साथ में मौजूद लोगों ने भी लोहे के राड से तब तक पिटाई की जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। सकीरे की मौत के बाद उसका शव सड़क पर फेंक दिया गया। सभी घटना के बाद फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी सकीरे गल्ले का व्यापार करता था। व्यापार के चलते उसका हर जगह आना-जाना रहता था। वह गांव के लोगों से अनाज खरीदकर अच्छे मुनाफे पर बेचा करता था। इसी बीच पिछले नौ सालों से उसका प्रेम प्रसंग शुरू हुआ था। मंगलवार की रात उसकी हत्या कर दी गई।

आधे घंटे तक परिजन पीटते रहे दरवाजा

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी ने कमरे में घुसने के बाद तत्काल दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था। आसपास के लोगों की सूचना पर जब परिजनों को जानकारी हुई तो वे दरवाजे को खुलवाने के लिए आवाज लगाने लगे। जब दरवाजा नहीं खुला तो लगातार आधे घंटे तक परिजन दरवाजा पीटते रहे। उसके बाद पड़ोसी के घर से कूद कर परिजन कमरे में पहुंचे और दरवाजे को खोला।

सकीरे की मां की तहरीर पर तिवारी लाल सोनी, बैजनाथ, राजितराम, हरिकेश व रामसिंह के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इनमें से चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। – कुंवर ज्ञानेजय सिंह, एएसपी नगर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker