शहर में सामने आए 49 नए पॉजिटिव केस, अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 1101

शहर में शुक्रवार को काेराेना वायरस संक्रमण के 49 नए पॉजिटिव केस सामने अाए हैं। इसके अलावा, 558 कोरोना के संदिग्ध मरीजों की फरीदकोट मेडिकल कॉलेज से रिपोर्ट नेगेटिव आई है। नए मामलों में से 46 पुराने मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्ति हैं। 3 नए मरीज हैं। 10 मरीज मखदूमपुरा, 17 भारतीय सेना के जवान हैं। नए मामलों में अवतार नगर और अमर नगर के भी मरीज शामिल हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1101 हो गई। है जबकि 688 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

इससे पहले वीरवार को कोरोना ने एसएसपी देहाती नवजोत सिंह माहल, शाहकोट के एसडीएम डॉ. संजीव कुमार शर्मा समेत 38 लोगों को अपनी चपेट में लिया था। यही नहीं वीरवार को दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इनके अलावा एक अन्य संदिग्ध मरीज की भी मौत हुई है लेकिन अभी तक उसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जिले में मरीजों की संख्या 1096 पहुंच गई है। वहीं, 12 मरीजों को स्वास्थ्य केन्द्र से छुट्टी देकर घर में आइसोलेट होने के लिए भेज दिया गया है।

 एसएसपी और एसडीएम संक्रमित होने से अधिकारियों में मचा हड़कंप

वीरवार को जालंधर देहाती के एसएसपी नवजोत सिंह माहल तथा शाहकोट के एसडीएम डॉ. संजीव कुमार शर्मा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस व जिला प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है। दोनों ने पिछले दिनों कई अन्य अधिकारियों के साथ बैठकें व समारोहों में शिरकत की थी।

एसडीएम डॉ. संजीव कुमार शर्मा की जांच रिपोर्ट सरकारी मेडिकल कॉलेज फरीदकोट तथा एसएसपी देहाती नवजोत सिंह माहल के सैंपल की रिपोर्ट सिविल अस्पताल की ट्रूनेट मशीन में किए गए टैस्ट के दौरान पॉजिटिव पाई गई है। जिले में 19 मरीज ऐसे सामने आए है जिनका कोई कारण पता नहीं चला और 19 मरीज पुराने मरीजों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।

मखदूमपुरा की ब्यूटीशियन से चार और लोग हुए संक्रमित

मखदूमपुरा में पिछले दिनों पॉजिटिव पाई गई ब्यूटीशियन से संक्रमित होने वाले लोगों की चेन लगातार बढ़ती जा रही है। ब्यूटीशियन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पहले उक्त इलाके के चार परिवारों के 17 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद दो और वीरवार को चार और लोग संक्रमित पाए गए हैं।

इसी तरह बस्ती बावा खेल में दो दिन पहले पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आने से उसके परिवार व पड़ोस के सात लोगों को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है। भार्गव कैंप से एक और गर्भवती महिला और बारादरी में रहने वाला हेडकांस्टेबल भी पॉजिटिव पाया गया। आदमपुर से एयरफोर्स से सेवानिवृत्त अधिकारी भी संक्रमित पाया गया है। उनका इलाज सेना के अस्पताल में चल रहा है। इसी तरह निजी अस्पताल की एक नर्स भी संक्रमित पाई गई है।

सुल्तानपुर लोधी और भूर मंडी में दो लोग हारे कोरोना से

वीरवार को कोरोना से तीन व्यक्तियों की मौत हुई है। इनमें से एक महिला को अभी तक संदिग्ध माना जा रहा है और उसकी टैस्ट रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। सुल्तानपुर लोधी निवासी 57 साल के अशोक कुमार किडनी रोगी थे। पहले न्यू रूबी अस्पताल में इनका ईलाज चल रहा था। एक दिन पहले इनको कोरोना होने की पुष्टि हुई और सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। वहां बुधवार को देर रात उनकी मौत हो गई। सेहत विभाग ने वीरवार उसके शव को पैक कर जिला प्रशासन कपूरथला के साथ तालमेल कर शव परिजनों को सौंप दिया और सुल्तानपुर में अंतिम संस्कार करवाया गया।

इसी तरह भूर मंडी में रहने वाले 67 साल के रमेश चंद की सिविल अस्पताल में मौत हो गई। मरीज जौहल अस्पताल में दाखिल था। रविवार शाम को कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। मरीज को शुगर व हाई बीपी के साथ दिल की बीमारी भी थी। मरीज की सेहत खराब थी और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। वीरवार शाम को उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker