हमीरपुर : पानी के लिए प्रदर्शन – पुलिस ने लगाया जुर्माना

हमीरपुर। पिछले एक माह से ट्यूबवेल खराब होने से हो रही पानी की समस्या को लेकर गुरुवार की दोपहर कांशीराम कालोनी के लोगों ने जल निगम का घेराव कर प्रदर्शन किया।

जल निगम से समस्या दूर न होने पर लोगों ने डीएम कार्यालय के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन किया। कालोनी में लगे हैंडपंपों से गंदा पानी निकलने से लोगों को दूर दराज पानी लेने के लिए भटकना पड़ता है।

वहीं जल निगम के अधिकारियों ने बजट न होने की बात कह कर समस्या को जल्द दूर कराने के निर्देश दिए।शहर के रानी लक्ष्मी पार्क स्थित कांशीराम कालोनी में पिछले एक माह से ट्यूबवेल की मोटर खराब पड़ी है।

कालोनी निवासी सविता, रामदेवी, रजनी, गोमती, शालिनी, अखिलेश कुमारी आदि ने बताया कि एक माह से ट्यूबवेल की मोटर खराब होने से पानी की समस्या हो रही है। कहा कि कालोनी में छह में चार हैंडपंप चालू हैं। जिसमें गंदा व बदबू वाला पानी आता है। जिससे कालोनी वासियों को दूर दराज लगे हैंडपंपों से पानी लेने के लिए जाना पड़ता है। कहा कि कालोनी में लगा एक हैंडपंप में पानी सही आने से सुबह से भीड़ लग जाती है।

कई बार सभासद, चेयरमैन व जल निगम से कहने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उसके बाद सभी ने नगर पालिका में चेयरमैन व ईओ कार्यालय का घेराव कर समस्या को दूर कराने की मांग की है। जल निगम के अधिशाषी अभियंता मनीष वर्मा ने बताया कि तीन वर्षो से धनराशि न मिलने के कारण काम नहीं हो पा रहे हैं।  जिलाधिकारी ने मरम्मत के कार्य के लिए नगर पालिका को धनराशि मुहैया कराने के निर्देश दिए थे।  इसके बाद कालोनी वालों ने जिलाधिकारी कार्यालय में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। जहां जिलाधिकारी ने जल्द ही पानी की समस्या को दूर कराने के निर्देश दिए।

कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पर डीएम ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर आए कोतवाल श्याम प्रताप पटेल ने डीएम कार्यालय के बाहर भीड़ लगाकर प्रदर्शन करने पर जुर्माना लगाते हुए भगा दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker