यूपी के गोरखपुर में भाजपा नेता की कोरोना संक्रमण के कारण चली गई जान

भाजपा के बिस्मिल नगर के मंडल मंत्री व क्षत्रिय महासभा के महानगर महामंत्री धीरज सिंह को तीन दिन पहले बुखार आया था। बुधवार सुबह अचानक सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से डॉक्टरों ने बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। कोविड 19 जांच के लिए नमूना लेने के बाद इलाज शुरू होते ही धीरज ने दम तोड़ दिया। रिपोर्ट न देने पर नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने नाराजगी जताई तो कुछ देर बाद प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने स्क्रीनिंग रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी।

खजांची चौराहा के पास स्थित गोरक्षनगर कॉलोनी निवासी धीरज सिंह नगर निगम में ठीकेदारी भी करते थे। वह वार्ड नंबर 37 शक्ति नगर के पार्षद आलोक सिंह विशेन के अति करीबी थे। जानकारी मिलने के बाद पार्षद ने खुद को घर में क्वारंटाइन कर लिया है। पार्षद ने बताया कि धीरज उनके साथ ही रहते थे। कुछ दिन पहले दोनों महादेव के दर्शन के लिए भी गए थे। कहा कि वह भी अपनी जांच कराएंगे। धीरज मधुमेह से पीडि़त थे। बिहार के गोपालगंज निवासी धीरज के पिता रेलवे से सेवानिवृत्त होने के बाद गोरखपुर में ही मकान बनाकर रहने लगे थे। छह महीने पहले ही उनकी मौत हुई है। धीरज की मौत की जानकारी के बाद पत्नी प्रिया का बुरा हाल है। तीन और छह साल के दोनों बेटों को पता भी नहीं है कि उनके सिर से पिता का साया उठ चुका है। धीरज की ससुराल शहर के छोटे काजीपुर मोहल्ले में है।

छह घंटे में ही हो गई मौत

नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा कि यदि 34 साल का युवक छह घंटे में कोरोना से मर सकता है, तो अभी भी समय है सावधान हो जाएं। आने वाला समय और मुश्किल भरा होने वाला है। यह घटना बता रही है कि कोरोना का स्वरूप बदल रहा है।

सोशल मीडिया पर दुख जताते रहे भाजपा नेता

धीरज के बीमार होने से मौत तक की जानकारी भाजपा नेताओं को थी। सभी ने सोशल मीडिया पर पहले उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की और बाद में मौत की जानकारी के बाद श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी।

कोरोना संक्रमण से भाजपा के मंडल मंत्री की मौत

बता दें कि भाजपा के बिस्मिल नगर के मंडल मंत्री धीरज सिंह (35) की बुधवार को मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। बुखार के साथ ही सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मौत के बाद उनकी कोरोना संक्रमण जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

बच्चों की होगी जांच

पादरी बाजार स्थित स्नेहालय में लावारिस बच्चों का भरण-पोषण किया जाता है। उनके बीच का एक कर्मचारी पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। वहां के सभी बच्चों की कोरोना जांच कराई जाएगी। साथ ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय बडग़ो में एक शिक्षक के पॉजिटिव आने से वहां भी बच्चों की जांच कराई जाएगी।

हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की होगी जांच

सील इलाकों में संक्रमितों के पूरे परिवार की कोरोना जांच कराई जाएगी। उनके संपर्क वालों की तलाश की जा रही है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि बाहर के भी एक-एक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच होगी। लक्षण दिखने पर उनकी भी कोरोना जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य टीम मौके पर गई थी। संपर्क वालों की सूची बनाई जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker