पढ़ें आज सुबह की पांच बड़ी खबरें.

कानपुर शूटआउट के मोस्टवॉन्टेड विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं भारतीय सेना के जवानों को अपने स्मार्टफोन से 89 मोबाइल ऐप डिलीट करने के लिए कहा गया है.

कानपुर शूटआउट के मोस्टवॉन्टेड विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि विकास दुबे ने महाकालेश्वर मंदिर की पर्ची कटाई और इसके बाद खुद ही सरेंडर कर दिया. फिलहाल, स्थानीय पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया है. यूपी पुलिस ने विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

भारतीय सेना के जवानों को अपने स्मार्टफोन से 89 मोबाइल ऐप डिलीट करने के लिए कहा गया है. गौर करने वाली बात यह है कि इनमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्रू-कॉलर और टिक-टॉक जैसे लोकप्रिय ऐप भी शामिल हैं. भारतीय सेना के सूत्रों से मिली इस जानकारी के मुताबिक सेना के जवानों से ऐसा इसलिए कहा गया है ताकि सूचनाओं के लीक होने की घटनाओं को रोका जा सके.

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की खदानों में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. राहुल ने कहा कि अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार, इन बच्चियों ने ज़िंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है. क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है?

अमेरिका में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों के वीजा नियमों में हुए बदलाव को लेकर भारत ने अमेरिका से बात की है. जिससे कि वहां पढ़ रहे भारतीय छात्रों को किसी प्रकार की मुसीबत का सामना ना करना पड़े. दरअसल यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम इंफोर्समेंट ने घोषणा की है कि उन विदेशी छात्रों को देश छोड़ना होगा जिनके विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस सेमेस्टर में सिर्फ ऑनलाइन कोर्स ऑफर कर रहे हैं.

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई भागों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई जबकि मुंबई में करीब सप्ताह भर से जारी बारिश के बाद धूप दिखाई दी. इस बीच, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के बाद मौसम विभाग ने शिमला, सोलन तथा नजदीकी इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश जारी रहेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker