हरियाणा की पूर्व मंत्री कविता जैन के मामा की दुकान से हुई चोरी का 24 घंटे में पुलिस ने किया पर्दाफाश

हरियाणा की पूर्व मंत्री कविता जैन के मामा के आढ़त की दुकान से हुई चोरी का 24 घंटे में पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। आढ़त के छोटे मुनीम राजेश ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने चोरी की गई पूरी धनराशि 11 लाख और 4 हजार रुपये बरामद कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, शक के आधार पर हिरासत में लिए आरोपित से पूछताछ की गई। पहले तो वह मना कर दिया लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो वह टूट गया और चोरी की वारदात करने की बात कबूल कर ली।पुलिस ने बताया कि आरोपित सीसीटीवी में भी नजर आया था। वह चोरी किए गए सभी नगदी को छिपाकर रखा था।

बता दें कि पुरानी अनाजमंडी में आढ़ती की दुकान से चोर 11 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी चोरी कर ले गए थे। आढ़ती के होम क्वारंटाइन होने के चलते दुकान की देखभाल दो मुनीम कर रहे थे। रात में चोरों ने दुकान में प्रवेश करने के लिए दो ताले तोड़े। उसके बाद अंदर रखी चाबी से तिजोरी व गल्ले के ताले खोलकर 11 लाख चार हजार रुपये चुरा ले गए। पुलिस ने दुकान का मौका-मुआयना किया। दुकान पर काम करने वाले दोनों मुनीम के मोबाइल को कब्जे में ले लिए हैं और दोनों मुनीम को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। आढ़ती पूर्व मंत्री कविता जैन के मामा बताए गए हैं। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी दुकान पर पहुंचे और पुलिस को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पुरानी अनाज मंडी में अमृतलाल जैन की आढ़त की दुकान है। उनके परिवार में एक सदस्य को कोरोना हो गया था। इसके चलते वह 15 दिन से होम क्वारंटाइन हैं। दुकान का कार्य ब्रह्मनगर निवासी मनोज और हुल्लाहेड़ी निवासी राजेश संभाल रहे हैं। ये दोनों शाम को दुकान बंद करके चाबी उनके घर दे जाते थे और सुबह चाबी लेकर दुकान खोलते थे। इस पर आसपास के लोगों ने नाराजगी जताई तो अमृतलाल ने मुनीम मनोज कुमार को चाबी अपने साथ अपने घर ले जाने को कह दिया। वह दस दिन से दुकान की चाबी शाम को बंद करने के बाद अपने घर ले जाता था। मुनीम मनोज ने बताया कि वह बुधवार शाम को सात बजे ताले बंद करके अपने घर चले गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker