विवादों का सामना करने के बाद टीम के साथ जुड़े वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस

वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस फिर से टीम के साथ जुड़ गए हैं। 8 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले कोच फिल सिमंस ने निर्धारित क्वारंटाइन अवधि और कोविड 19 टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बाद उन्होंने टीम के साथ जुड़ने का फैसला किया है। फिल सिमंस इंग्लैंड में ही अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने चले गए थे, जिसकी वजह से उनकी आलोचना हुई थी, लेकिन बोर्ड ने उनके फैसला का समर्थन किया था।

गुरुवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा है, “फिल सिमंस काम पर वापस आ गए हैं। वेस्टइंडीज के मुख्य कोच अपने अनिवार्य क्वारंटाइन और COVID-19 परीक्षणों के बाद गुरुवार को अपने खिलाड़ियों के साथ मैदान पर लौट आए। वह वार्म अप और प्री-मैच की तैयारियों का हिस्सा थे, क्योंकि वेस्टइंडीज ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में अपने चार दिवसीय वार्म अप मैच को जारी रखा।”

सिमंस ने खुद को सूप में पाया था जब बोर्ड के सदस्य कॉनडे रिले ने इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अपने ससुर के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए यूके में टीम के जैव-सुरक्षित स्थान से बाहर निकलने की वजह से उन्हें “तत्काल हटाने” की मांग की थी। हालांकि, 57 वर्षीय सिमंस को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष रिकी स्केरिट का समर्थन प्राप्त हुआ, जिन्होंने जोर देकर कहा कि उन्होंने बाहर निकलने से पहले अनुमति ली थी।

फिल सिमंस वेस्ट इंडीज कोच के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम के ऑन-साइट होटल में वह सेल्फ आइसोलेशन में थे, ब्रिटेन जाने के बाद दल छोड़ने से पहले अनुकंपा अवकाश (compassionate leave) के लिए अनुरोध किया गया था। वेस्टइंडीज वर्तमान में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में दूसरा और अंतिम इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल रहा है, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker