जालंधर देहात पुलिस ने अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार…

देहात पुलिस ने पंजाब और राजस्थान में नकदी और कार लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को एक पिस्तौल एक रिवाल्वर और 3 कार सहित हिरासत में लिया है। सरगना समेत चार आरोपित अभी फरार हैं। यह गिरोह पंजाब से लूटी गाड़ियों को राजस्थान और वहां की गाड़ियों को पंजाब में जाली नंबर लगा कर बेचता था। कुछ समय पहले बाठ कैसल के बाहर से क्रेटा कार भी इसी गिरोह ने लूटी थी। गैंग के गिरफ्तार सदस्यों से पूछताछ के बाद पुलिस ने 7 वारदातें इनके द्वारा अंजाम देने की बात की पुष्टि की है।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि 23 जून को सीआइए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर शिवकुमार अपने साथ एसआइ पंकज कुमार और अन्य टीम को लेकर किशनगढ़ चौक पर चेकिंग कर रहे थे। तभी गुप्त सूचना मिली कि न्यू जवाहर नगर का रहने वाले गुरप्रताप सिंह ने‌ 5-6 अन्य लोगों को साथ लेकर गैंग बना‌ रखा है। वह इनके साथ मिलकर पंजाब में जालंधर, गुरदासपुर, बटाला, होशियारपुर और राजस्थान में जयपुर, गंगानगर, कोटा बंदी, हनुमानगढ़ आदि इलाकों में नकदी और कारों की लूटपाट करते हैं। यह गिरोह राजस्थान से लूटी गई कारों को पंजाब में और यहां से लूटी गई कारों का राजस्थान में बेच देते हैं।

आरोपित गुरप्रताप सिंह राजस्थान से ब्रीजा गाड़ी लूट कर लाया है और उस पर जाली नंबर लगाकर रंजीत सिंह उर्फ राजा गांव संघेवाल को बेचने के लिए दी है। सूचना थी कि रंजीत सिंह उर्फ राजा लूटी भी ब्रीजा गाड़ी को भोगपुर में बेचने के लिए आ रहा है। पुलिस ने तुरंत आरोपितों के खिलाफ थाना करतारपुर में लूटपाट और आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर किशनगढ़ चौक पर नाकाबंदी के दौरान करतारपुर से किशनगढ़ आ रही उक्त ब्रीजा गाड़ी को रोक लिया और उसमें सवार रंजीत सिंह उर्फ राजा को गिरफ्तार कर लिया।

पुष्टि के लिए मौके पर उससे ब्रीजा गाड़ी पर लगे नंबर पीबी 36 एएम2775 की मलकीयत के सबूत पेश करने को कहा गया, लेकिन वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। पूछताछ में उसने माना कि यह गाड़ी उसे गुरप्रताप सिंह, कादिया बटाला के रहने वाले मलकीत सिंह, हरपाल सिंह उर्फ बब्बू, कोटली दसूहा के जगजीत सिंह उर्फ जग्गी राजस्थान के बिज्जू और तरनतारन के परमपाल सिंह ने बेचने के लिए दी है। आज वह गाड़ी को बेचने के लिए जा रहा था।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद 24 जून को मलकीत सिंह व हरपाल सिंह बब्बू को उनके घर बटाला से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि नवंबर 2019 में उन्होंने हाईवे पर मोदी रिसोर्ट के नजदीक एक इनोवा कार में सवार व्यक्ति से 32 बोर का रिवाल्वर भी लूटा था। इसके अलावा एक कार क्रेटा बाठ कैसल के नजदीक लूटी गई थी।

पुलिस ने उनकी निशानदेही पर एक सूनसान पेट्रोल पंप के नजदीक खड़ी बिना नंबर के डस्टर कार से एक देसी पिस्तौल और 32 बोर का रिवाल्वर, 10 जिंदा कारतूस और एक अन्य कार बरामद की है। इसके अलावा एक वरना कार पीबी 08 बीटी 0123 भी जगजीत सिंह उर्फ जग्गी की बहन के घर गांव ठिंडा से बरामद की गई। आरोपितों के खिलाफ पहले भी 7 केस दर्ज हैं बाकी पूछताछ की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker