हमीरपुर : संदिग्ध हालत में लाइनमैन खंभे से गिरा, इलाज के दौरान हुई मौत

हमीरपुर, मौदहा। 14 जून, कोतवाली क्षेत्र के माचा गांव में बिजली की लाइन सही करने गया लाइन मैन संदिग्ध हालत में खंभे से गिर कर घायल हो गया, जिसे उसके साथ गया संविदा कर्मी लाइनमैन ने लहुलुहान हालत में सरकारी अस्पताल मौदहा लेकर आया, जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए डाक्टरों ने उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया, परिजनों ने उसे कानपुर में भर्ती कराया, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी है। वहीं मृतक के पुत्र ने कोतवाली मौदहा में उसके पिता को गोली से मारने की तहरीर दी है। कोतवाली पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है।

बताते चलें कि माचा गांव में विद्यूत विभाग द्वारा इंसुलेटेड लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है, 12 जून शुक्रवार को भी इंसुलेटेड वायर डालने के बाद लाइन में विद्युत सप्लाई की गयी। जिसके बाद गांव के कुछ हिस्से में विद्युत सप्लाई चालू हुई जिस पर गांव के दबंग लोगों ने लाइनमैन मनसुख को फोन किया लाइनमैन मनसुख अपने साथी प्राइवेट लाइनमैन बरदानी पुत्र राम नारायण 28 वर्ष निवासी सिलौली के साथ माचा गांव पहुंचा।

जहां पर दबंगो में दो पक्ष थे वहां एक पक्ष ने लाइनमैन से कहा की पहले मेरी तरफ की लाइन चालू करो, तो दूसरा पक्ष भी अड़ गया की पहले मेरी तरफ की लाइन शुरू करो। वाद विवाद बढ़ने पर संविदा कर्मी लाइनमैन मनसुख वहां से भाग लिया और दबंगों ने बरदानी की बाइक की चाभी निकाल ली। तथा उसे चलती लाइन में जबरन खंभे में चढ़ाया। जिससे वह संदिग्ध हालत में खंभे से नीचे गिर गंभीर रूप से लहूलुहान हो गया। जिसे लाइन मैन मनसुख ने मौदहा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

वहीं परिजनों को सूचना मिलने पर वह भी अस्पताल पहुंच गए। जहां उसकी हालत नाजुक देख डॉक्टर ने उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया। परिजनों ने उसे कानपुर भर्ती कराया जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। लाइनमैन मनसुख ने बताया की गांव के लोग उसकी गाड़ी की चाभी मुझे माचा गेट पर देने आये थे और बताया कि वह खंभे से गिर घायल हो गया है।

वहीं मृतक के पुत्र शिवम ने कोतवाली में तहरीर दी है की उसके पिता को गोली मारी गयी है, जिसमें मनसुख सहित अन्य लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं कोतवाली प्रभारी ने कहा की घटना की जांच पड़ताल की जा रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही ज्ञात हो पायेगा कि गोली मारी गयी है या नहीं। फिलहाल मामला संदिग्ध है। गांव में भी तरह तरह की चर्चाएं हैं।
फ़ोटो- फ़ाइल फ़ोटो बरदानी

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker