हमीरपुर : महिला अधिवक्ता की फांसी लगने से संदिग्ध हालत में हुई मौत

महिला अधिवक्ता की फांसी लगने से संदिग्ध हालत में हुई मौत

3 माह पूर्व हुई थी शादी पति ने महिला के मित्र पर जताया शक

हमीरपुर। सुमेरपुर कस्बे मे सब्जी मंडी के पीछे एक रिटायर्ड शिक्षक के मकान में नवविवाहिता वकील की फांसी लगने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई. मृतका के पति ने वकील के दोस्त पर बलात्कार के बाद हत्या करने का शक जाहिर किया है. अभी तक किसी ने घटना की तहरीर पुलिस को नहीं सौंपी है. नायब तहसीलदार की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

घटना की सूचना मकान मालिक ने पुलिस को दी थी. सुमेरपुर थाना क्षेत्र के इंगोहटा गांव के निवासी नाथूराम सोनकर के पुत्र ओमप्रकाश सोनकर का विवाह गांव के ही निवासी देवप्रकाश सोनकर की पुत्री नीलम 22 वर्ष के साथ इसी वर्ष फरवरी माह में हुआ था. शादी के बाद ओमप्रकाश पत्नी नीलम के साथ सुमेरपुर कस्बे में किराए के मकान में रहने लगा था।

नीलम पेशे से अधिवक्ता थी जबकि ओमप्रकाश प्राइवेट सेक्टर की बैंक माइक्रो फाइनेंस झांसी में कार्यरत है. गत 16 मई को यह लोग रिटायर्ड शिक्षक कैलाश सोनी के मकान में रहने आए थे. घटना के समय पति झांसी में मौजूद था. घटना के समय नीलम कमरे में अकेली थी. पति के अनुसार रात 10 बजे के बाद नीलम के मित्र मुख्तार खान ने बताया कि नीलम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

घटना की सूचना पाकर वह रात में ही झांसी से रवाना हुआ और सुबह यहां आ गया। घटना से पुलिस को मकान मालिक द्वारा अवगत कराया गया. पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में शव को नीचे उतारा. नायब तहसीलदार विजय बहादुर सिंह की मौजूदगी में कस्बा इंचार्ज सतीश कुमार यादव ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मृतका के पति ओमप्रकाश ने मुख्तार खान निवासी ईदगाह सुमेरपुर पर बलात्कार के बाद हत्या करने की आशंका जताई है। पुलिस के अनुसार अभी तक तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

(यू एन एस )

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker