हमीरपुर : युवती की मौत, दहेज हत्या का आरोप

मौदहा हमीरपुर। थाना क्षेत्र सिसोलर के खैर का डेरा निवासी एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए ससुराली जनों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप।

बताते चलें कि थाना क्षेत्र सिसोलर के खैर का डेरा निवासी रामसहाय निषाद की पत्नी संगीता की 26 मई की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद मृतिका के लाश के पास से मिले हेयर डाई के पाउच व गिलास सहित अन्य आवश्यक साक्ष्य अपने कब्जे में ले लाश का पंचनामा भर मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया। वही सिजनौडा निवासी मृतिका के पिता मुन्नी लाल ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि लगभग 7 वर्ष पूर्व उसने अपनी पुत्री संगीता का विवाह खैर का डेरा निवासी रामसहाय पुत्र विजय शंकर निषाद थाना क्षेत्र सिसोलर के साथ की थी जिसके 3 बच्चे दो लड़कियां और एक लड़का है।उसने पुत्री की शादी अपने सामर्थ्य के साथ दान दहेज देकर की थी।

शादी के कुछ समय पूर्व से ही ससुराली जनों द्वारा पुत्री के साथ दान दहेज को लेकर मारपीट कर प्रताड़ित किया जाने लगा। परिवार की मान मर्यादा बनाए रखने के लिए वह यह सब सहती रही और हम लोग बार-बार अपनी हैसियत के हिसाब से उनकी मांग पूरी करते रहे और परिवार में शांति बनाए रखने के लिए उन्हें समझाते बुझाते रहें इतना सब होने के बावजूद भी दहेज लोभियों की तृष्णा शांत नहीं हुई तो पुत्री के पति सहित अन्य ससुराली जनों ने उसे मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया तथा लोगों को भ्रमित करने के लिए हत्या को आत्महत्या का रूप देने के उद्देश्य से उसके पास हेयर डाई का पाउच गिलास व खाली शीशी रख दी गई जिससे पुलिस सहित अन्य लोगों को यह लगे कि आत्महत्या की है।वहीं मृतका अपने पीछे 3 मासूमों को रोता बिलखते छोड़ गई। पुलिस ने मुन्नीलाल की तहरीर के आधार पर मृतका के पति सहित अन्य परिजनों पर दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker