होटल, आश्रमों की 01 अप्रैल से कट जाएगी बिजली-पानी, कर लें यह उपाय

प्रदेश के होटल, आश्रम और धर्मशालाओं ने अगर प्रदूषण की एनओसी नहीं ली तो एक अप्रैल से उनका बिजली और पानी काट दिया जाएगा। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इनको रजिस्ट्रेशन के लिए 31 मार्च तक का अल्टीमेटम दे दिया है। उसके बाद कार्रवाई शुरू होगी।

प्रदेश में सभी होटल, धर्मशाला और आश्रमों के लिए पिछले साल से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में रजिस्ट्रेशन कराकर एनओसी लेनी अनिवार्य कर दी थी। लेकिन करीब 2500 होटल, आश्रम  और धर्मशालाओं में से मात्र एक हजार ने ही एनओसी ली है। अब पीसीबी ने इन सभी को 31 मार्च तक का अल्टीमेटम दे दिया है। एक अप्रैल से इनके बिजली और पानी के कनेक्शन काटे जाएंगे। सीलिंग की कार्रवाई भी की जा सकती है। जिलाधिकारियों, क्षेत्रीय अफसरों को इसकी सूचना दे दी है।  

यात्रा सीजन में होगी दिक्कत: अप्रैल से  यात्रा सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में होटल, आश्रम, धर्मशालाओं में पर्यटकों की आवाजाही ज्यादा हो जाएगी। ऐसे में कार्रवाई इनको भारी पड़ सकती है। पीसीबी ने यात्रा सीजन में कार्रवाई को उन पर दबाव बनाने के लिए ही चुना है। ताकि वे यात्रा सीजन में परेशानी से बचने के लिए जल्द रजिस्ट्रेशन करवाएं।

हमने होटल, आश्रम, धर्मशालाओं की 2019 तक की फीस भी माफ कर दी। उनको लगातार रजिस्ट्रेशन के लिए कहा जा रहा है। 31 मार्च तक रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ तो यात्रा सीजन के बावजूद एक अप्रैल से कड़ी कार्रवाई करेंगे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker