सऊदी अरब की यात्रा से लौटे पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने खुद को घर में ही किया आइसोलेट, रिपोर्ट आई नेगेटिव

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच खबर है कि बीजेपी सांसद और पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु (Suresh Prabhu) ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, सुरेश प्रभु हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा से लौटे हैं. सऊदी में भी कोरोना का प्रकोप फैला हुआ है. ऐसे में सुरेश प्रभु ने भारत वापस लौटते ही कोरोना का टेस्ट करावाया. हालांकि, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. फिर भी ऐहतिहातन उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. प्रभु अगले 14 दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे.

इसके पहले मोदी सरकार में विदेश राज्यमंत्री और संसदीय कार्यमंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) को भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने का शक था, जिसके बाद उन्होंने खुद को केरल के त्रिवेंद्रम स्थित अपने घर पर सेल्फ कॉरन्टाइन (Quarantine) कर लिया था. हालांकि, अब खबर है कि उनका कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव आया है.

मुरलीधरन ने 14 मार्च को त्रिवेंद्रम में एक मेडिकल इंस्टीट्यूट की मीटिंग में शिरकत की थी. इस मीटिंग में एक डॉक्टर भी शामिल था, जो हाल ही में स्पेन की यात्रा कर लौटा था और 15 मार्च को वह कोराना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है.

पीएम मोदी ने सांसदों को दी सलाह
वहीं, बीजेपी (BJP) की संसदीय दल की बैठक में भी कोरोना वायरस पर भी चर्चा हुई. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से सतर्क रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर काबू पाने को लेकर काफी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं, लेकिन अभी भी कुछ सकारात्मक कदम उठाए जाने की जरूरत है. इस मौके पर उन्होंने मीडिया की भी तारीफ की और कहा कि इस गंभीर मुद्दे पर मीडिया ने सकारात्मक भूमिका निभाई है.

भारत के किस राज्य में कोरोना के कितने मरीज
कोरोना मरीजों के आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. राज्यवार आंकड़ों पर नजर डाले तो महाराष्ट्र में कोरोना के 39 केस पॉजिटिव हैं. इसके अलावा दिल्ली में 9, कर्नाटक में 11, केरल में 26, उत्तर प्रदेश में 15, लद्दाख में 6, जम्मू-कश्मीर में 3, तेलंगाना में 5, हरियाणा में 15, राजस्थान में 4, तमिलनाडु, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में एक-एक केस सामने आए हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker