शीघ्र लॉंच होगी नई वेब साइट “मीडिया स्वराज”

‘मीडिया स्वराज www.mediaswaraj.com’ नाम से एक नयी वेब साइट शीघ्र ही लॉंच होने वाली है. वरिष्ठ पत्रकार राम दत्त त्रिपाठी ने बताया कि यह वेब साइट जन हित को समर्पित होगी . इसका संचालन भी जन सहयोग से होगा . श्री त्रिपाठी ने कहा कि इसे जनोपयोगी बनाने में सबका सहयोग चाहिए.

आप अपने आसपास की सामाजिक , राजनीतिक, आर्थिक , आध्यात्मिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक , खेल कूद गतिविधियों की संक्षिप्त रपट अथवा मौलिक कविता , लघु कथा , हास्य व्यंग्य, फ़ोटो , वीडियो और कार्टून भेज सकते हैं . रोज़मर्रा की राजनीतिक बयानबाज़ी , शिकवा शिकायत , और आपराधिक घटनाओं पर आधारित सामग्री की आवश्यकता नहीं है .

इन दिनों अधिकॉंश लोग स्मार्ट फ़ोन पर ही देखते , सुनते और पढ़ते हैं . इसलिए सामग्री बहुत संक्षिप्त और वाक्य छोटे होने चाहिए. भेजने से पहले ठीक से पढ़कर संशोधित कर लें और अनावश्यक शब्द , विशेषण आदि हटा दें . भाषा संतुलित , विधि सम्मत एवं मर्यादित हो. न भड़काने वाली हो न अपमानजनक . वेबसाइट दुनिया भर में कहीं भी पढ़ी जा सकती है , इसलिए बिलकुल ऐसे लोकल शब्द या मुहावरे इस्तेमाल न करें जो दूसरी जगह के लोग समझें .

कृपया यूनिकोड फ़ॉण्ट में टाइप की हुई सामग्री ही भेजें . विषय से संबंधित दो तीन फ़ोटो के अलावा अपना प्रोफ़ाइल फ़ोटो भी भेजें . हर फ़ोटो फ़ाइल चार एम बी से कम रहे . वीडियो भी छोटे हों . सामग्री मौलिक होनी चाहिए. किसी का कॉपी राइट न हो . सामग्री जनहित में और सामाजिक सद्भाव तथा लोकतंत्र को मज़बूत करने वाली हो .

श्री त्रिपाठी ने बताया कि वेबसाइट के लिए किसी से आर्थिक सहयोग नहीं लिया गया है . इसलिए अभी पारिश्रमिक भुगतान करने की स्थिति में नहीं हैं . उन्होंने आश्वासन दिया कि आगे जब सक्षम होंगे तो मानदेय देने पर अवश्य विचार करेंगे .

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker