विद्यालय की जमीन पर अतिक्रमण देख बिफरे एसडीएम

उरई/जलौन। विद्यालय में छात्र की उपस्थिति बढ़ाएं और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखें। साथ ही शैक्षणिक गुणवत्ता भी बढ़ाएं। विद्यालय की जमीन से अतिक्रमण हटवाएं। यह निर्देश एसडीएम ने उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रथम के निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक को दिए।

एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने पुराना अस्पताल मैदान में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने अध्यापक उपस्थिति रजिस्टर देखा। जिसमें प्रधानाचार्य जब्बार सिद्दीकी सहित सभी 5 अध्यापक उपस्थित मिले।

छात्र उपस्थिति पंजिका देखने पर पता चला कि विद्यालय में 71 छात्र पंजीकृत हैं। जिनमें मात्र 30 छात्र ही मौके पर मौजूद मिले। जिस पर एसडीएम ने नाराजगी जताते हुए प्रधानाध्यापक को छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों से प्रश्न भी पूछे और शिक्षकों को शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कहा।

विद्यालय परिसर की साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिलने एवं विद्यालय की जमीन पर अतिक्रमण होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखें। साथ ही अतिक्रमण की रिपोर्ट उन्हें दें, अतिक्रमण हटवाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने प्रेरणा एप पर निरीक्षण की रिपोर्ट डाली। उक्त संदर्भ में एसडीएम ने बताया कि निरीक्षण किया है। निरीक्षण की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भ्ेाजी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker