यूं डाउनलोड करें बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड

Download Bihar STET Admit Card 2019: माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 का प्रवेश पत्र वेबसाइट www.bsebstet2019.in पर जारी हो गया है। अभ्यर्थी अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ अभ्यर्थी और अभिभावकों को दे दी है। ज्ञात हो कि एसटीईटी का आयोजन 28 जनवरी को दो पालियों में किया जायेगा। प्रथम पाली सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक होगी। वहीं द्वितीय पाली दो बजे से 4.30 बजे तक होगी। प्रथम पाली में पेपर-1 और द्वितीय पाली में पेपर-2 लिया जायेगा। 

आपस में बातचीत किये तो होंगे निष्कासित:

बिहार बोर्ड ने कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किया है। परीक्षा हॉल में जूता मोजा पहन कर जाने पर पाबंदी है। इतना ही नहीं परीक्षा हॉल में आपस में बातचीत करते पकड़े गये तो ऐसे परीक्षार्थियों को तुरंत परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा। परीक्षा हॉल में अनुचित कार्य या किसी भी प्रकार के कदाचार या गलत तरीके का इस्तेमाल करते हुए अभ्यर्थी दिखेंगे तो उन्हें निष्कासित कर दिया जायेगा। परीक्षा हॉल में केवल एडमिट कार्ड और पेन लेकर आने की अनुमति होगी। 

बोर्ड की मानें तो इस बार ओएमआर उत्तर पत्रक के पिछले भाग पर हिन्दी और अंग्रेजी में कुछ भरने को दिया जाएगा। इसके लिए बॉक्स बने होंगे। इनमें हिन्दी और अंग्रेजी में दिये गये कुछ वाक्यों को लिखना होगा। लिखने के बाद अभ्यर्थी को अपना हस्ताक्षर भरना है। अभ्यर्थी के लिए यह लिखना अनिवार्य है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker