मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक

लखनऊ। लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। निदेशक मेदांता अस्पताल लखनऊ राकेश कपूर ने राज्यपाल की हालात को गंभीर बताया है।

राज्यपाल लालजी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया। रक्त स्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में रखा गया था। लेकिन सोमवार शाम को उनकी हालत नाजुक हो गई है. राज्यपाल को फिलहाल इलेक्टिव वेंटिलेटर पर रखा गया है-मेदांता अस्पताल।

निदेशक राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन को फेफड़े, किडनी और लीवर की दिक्कत है। राज्यपाल लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया जा रहा है। क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की  निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है। बता दें 11 जून को सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार दोपहर तक मेदांता अस्पताल उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा।

कोरोना जांच निगेटिव

राज्यपाल लालजी टंडन का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था. उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें वे 10 दिन की छुट्टी पर लखनऊ पहुंचे थे। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उन्होंने लिखा, “प्रदेश के वरिष्ठ राजनेता लालजी टंडन जी के स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

बता दें इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे और राज्यपाल का हालचाल जाना।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker