भोपाल लौटे कमलनाथ सरकार के 74 समर्थक विधायक, विक्ट्री साइन दिखाते हुए बोले हम ही जीतेंगे बहुमत

 मध्य प्रदेश में कल बहुमत परीक्षण के आदेश के बाद हलचल तेज हो गई है. पिछले दिनों जयपुर गए कमलनाथ समर्थक 74 विधायक आज भोपाल वापस आ गए हैं. इनमें से कई विधायकों ने एयरपोर्ट पर विक्ट्री साइन दिखाते हुए कहा कि कल हम ही बहुमत जीतेंगे. वहीं, बीजेपी ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है. व्हिप में कहा है कि सभी विधायक फ्लोर टेस्ट के दौरान उपस्थित रहें और बीजेपी के पक्ष में अनिवार्य रुप से मतदान करें.

हम विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे- कांग्रेस विधायक

जयपुर हवाईअड्डे पर एक विधायक ने कहा, ‘‘हम विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे और कमलनाथ सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.’’ बुधवार को कांग्रेस के करीब 90 विधायक भोपाल से जयपुर पहुंचे थे और उन्हें जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित दो लग्जरी रिसॉर्ट में ठहराया गया था. कांग्रेस विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी हैं. विधायकों को बस से एक होटल ले जाने की तैयारी है. वहीं विधायको की अगवानी के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

राजा भोज विमान तल पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, भारी संख्या में सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है. हवाईअड्डे पर भीड़ जमा न हो इसके भी प्रयास किए गए हैं. बीते दो दिन पहले कुछ विधायकों के आने की खबरों को लेकर भारी संख्या में कार्यकर्ता हवाईअड्डे पर जमा हो गए थे और विवाद की स्थिति बनी थी. तब पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली ने हवाईअड्डे पर निषेधाज्ञा 144 लागू करने की जानकारी दी थी। वह अब भी लागू है.

कल बहुमत परिक्षण से पहले मुख्यमंत्री आवास पर सीएम कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत पार्टी के बड़े नेताओं की बीच बड़ी बैठक हुई. ज्ञात हो कि 11 मार्च को कांग्रेस के विधायकों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधांशु त्रिपाठी के साथ जयपुर भेजा था. यह विधायक चार दिन तक जयपुर के एक रिसॉर्ट में रहे, इस दौरान विधायकों ने कई मंदिरों और देव स्थलों का भ्रमण किया. इन विधायकों से कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक और हरीश रावत ने भी संवाद किया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker